रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 मैच में हराया

रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 मैच में हराया

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 मैच में हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। रोहित के लिए यह मुकाबला बहुत ज्यादा यादगार भी रहा।Image result for टीम इंडिया ने राजकोट में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया विराट कोहली (Virat Kohli) की गैर मौजूदगी में बांग्लादेश के विरूद्ध सीरीज में टीम की कमान संभाल रहे रोहित का यह 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच था, जिसमें उन्होंने 85 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन रोहित के इस मैच के कारण बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बड़ी गलती कर बैठे, जिससे वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। दरअसल पूर्व भारतीय कैप्टन गांगुली ने रोहित को 100वें मैच के लिए सोशल मीडिया पर शुभकामना दी, लेकिन उन्होंंने रोहित के आधिकारिक पेज को टैग करने की बजाय उनके फैन क्लब को टैग कर दिया। जिसके बाद उनके फैंस ही उन्हें टैगिंग सिखाने लगे।

एक फैन तो लिखा कि दादा आपकों रोहित के आधिकारिक खाते का उल्लेख करना चाहिए। हालांकि इस फैन ने बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष का शु‌क्रिया भी अदा किया।

सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) ने उलटफेर करते हुए हिंदुस्तान को सात विकेट से हराया था, जिसका हिसाब पूरा करते हुए राजकोट टी20 में हिंदुस्तान ने अतिथि टीम को आठ विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित ओवर में 153 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया (Team India) ने 26 गेंद पहले ही दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य कर लिया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 43 गेंदों पर छह चौके व छह छक्के लगाकर 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वही शिखर धवन ने 27 गेंदों पर 31 रन बनाए। दोनों सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) ने 11 गेंदों पर आठ व श्रेयस अय्यर ने 13 गेंदों पर नाबाद 24 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

टी20 सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला 10 अक्टूबर को नागपुर में खेला जाएगा व दोनों ही टीमों के लिए यह निर्णायक मुकाबला हाेगा। बांग्लादेश हिंदुस्तान के विरूद्ध पहली बार टी20 सीरीज जीतने के लिए पूरा दमखम लगा रही है। वहीं टीम इंडिया (Team India) की प्रयास टेस्ट सीरीज से पहले जीत हासिल कर उत्साह बढ़ाने की होगी।