पलकों को ख़ूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये सरल टिप्स

पलकों को ख़ूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये सरल टिप्स

चेहरे की खूबसूरती में आंखों की पलकों का भी खूबसूरत होना भी बहुत जरुरी है लेकिन अपनी पलकों को ख़ूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं कई केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जो आंखों के लिए नुकसानदायक होते हैं। अगर आप भी अपनी पलकों को खूबसरत बनाना चाहते हैं तो यहां कुछ टिप्स हैं जो आपकी पलकों की सुंदरता को बढ़ाते हैं और इसका आपकी आंखों पर को बुरा प्रभाव भी नहीं पड़ता है।

Image result for खूबसूरत पलके, टिप्स,

एलोवेरा: एलोवेरा आपके हेयर फॉलिकल्स को हाईड्रेटेड रखने में मदद करता है और इस प्रकार इसके इस्तेमाल से आपकी पलकें घनी और खूबसूरत दिखती हैं। जोजोबा ऑयल के साथ एलोवेरा जेल को मिलाकर लगाने से आपकी पलकें खूबसूरत और घनी दिखने लगती है।

विटामिन-ई: विटामिन-ई कैप्सूल आपके घने पलकों के लिए बहुत लाभकारी होते हैं. रोजाना सोने से पहले विटामिन-ई को अपनी पलकों पर लगाएं. इससे आपको परिणाम जल्द ही दिखने लगेगा।

कैस्टर ऑयल: कैस्टर ऑयल में एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं जो आपकी पलकों को घना करने में मदद करते हैं और साथ ही आपकी आंखों के लिए भी फायदेमंद होते हैं. इसके अलावा इसमें और भी कई पोषक तत्व होते हैं जो आपकी पलको को घना बनाने में मदद करते हैं। कैस्टर ऑयल को सप्ताह में दो से तीन बार अपनी पलकों पर लगाएं।

पेट्रोलियम जेली: पेट्रोलियम जेली एक बहुत अच्छा एमोलिएंट होता है जो आपकी पलकों को घना करने के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से आपकी पलकों के बाल जल्दी घने दिखने लगेंगे। रोजाना रात में पेट्रोलियम जेली अपनी पलकों पर लगाकर सोएं।