दहेज़ लोभियों के विरूद्ध कठोर कानून बनाए जाने के बाद सामने आया है ऐसा मुद्दा

दहेज़ लोभियों के विरूद्ध कठोर कानून बनाए जाने के बाद सामने आया है ऐसा मुद्दा

दहेज़ लोभियों के विरूद्ध कठोर कानून बनाए जाने के बाद भी दहेज़ के लिए प्रताड़ना व यहां तक की मर्डर किए जाने के मुद्दे भी थम नहीं रहे हैं । हाल ही में ताजा मुद्दा बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से सामने आया है. मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र में दहेज में सोने की चेन नहीं मिलने की वजह से शुक्रवार की रात दो बच्चों की माँ की गला दबा कर मर्डर किए जाने का मुद्दा सामने आया है.

मीनापुर थाना प्रभारी रजनीश कुमार सिंह ने शनिवार को मुद्दे की जानकारी देते हुए बताया है कि इस थाने के भीतर आने वाले चकजमाल गांव के रहने वाले केशव कुमार की विवाह तीन वर्ष पहले बरुराज थाना के मनोहर छपरा गांव के अशोक कुमार की बहन रूपा कुमारी के साथ हुई थी. विवाह के वक़्त से ही अलावा दहेज के रूप में लड़के वालों द्वारा सोने की चेन की मांग की जा रही थी. इसे लेकर ससुराल वालों द्वारा रूपा को बहुत ज्यादा प्रताड़ित भी किया जाता था.

केशव कुमार से विवाह के बाद रूपा को दो बच्चे भी हो गए थे. शुक्रवार की शाम रूपा की मृत्यु की सूचना मिलते ही उसके भाई अशोक ने नामजद अभियुक्तों के विरूद्ध थाना में FIR दर्ज कराइ है. पुलिस का बोलना है कि प्रथम दृष्टया महिला की हत्या, गला एवं मुंह दबा कर किए जाने का मुद्दा लगता है, मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, रिपोर्ट आने के बाद मुद्दा साफ़ हो जाएगा.