बालो को सिल्की करना चाहती है यो अपनाए ये तरीका

बालो को सिल्की करना चाहती है यो अपनाए ये तरीका

अक्सर बाल धोने के बाद रूखे व बेजान नज़र आते है ऐसे में चाहिए की इन्हे कंडीशनर किया जाए औरअगर बाल ठीक ढंग से कंडिशन किए जाएं तो इससे बाल भीतर से मजबूत होते हैं व लंबे समय में घने नजर आते हैं. चाहें आपने बालों में कलर कराया हो या फिर आपके बाल घुंघराले हों, ये हैक्स सभी तरह के बालों के लिए असरदार साबित होते हैं. तो आइए जानते हैं कंडिशनर को प्रयोग करने के इन अनोखे उपायों के बारे में, जिनसे आपके बालों का रूखापन समाप्त हो जाएगा व बाल मजबूत वशाइन करते नजर आएंगे.Image result for बालो को सिल्की करना चाहती है यो अपनाए ये तरीका

ध्यान देने वाली बात ये है कीबहुत से शैंपू में कैमिकल तत्व होने की वजह से वे बालों को बहुत ज्यादाड्राई बना देते हैं. ऐसे शैंपू से बालों को नुकसान पहुंचता है व वे जड़ों से निर्बल होते हैं. इस नुकसान से बालों को बचाने के लिए आप शैंपू करने से पहले बालों को वॉश कर सकती हैं. इससे शैंपू में उपस्थितकैमिकल तत्व सीधे तौर पर बालों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे व बाल रूखे भी नहीं होंगे. इसके साथ-साथ बाल पूरी तरह से साफ भी हो जाएंगे.

सबसे पहले ध्यान देने वाली बात ये है कीज्यादातर महिलाएं बालों में कंडिशनर 3 मिनट लगाए रखने के बाद पूरी तरह से वॉश कर देती हैं. लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए अगर आपकेबाल घुंघराले व ड्राई हैं तोबालों से कंडिशनर को पूरी तरह से हटा देने पर बाल थोड़ी फ्रिजी फील होते हैं.इसीलिएजड़ों से कंडिशनर साफ करेलेकिन आखिरी छोर में कंडिशनर पूरी तरह से वॉश नहीं करे ।इससे बाल ज्यादा सॉफ्ट रहते हैं व उन्हें मैनेज करना सरल होता है.

अगर आपके बाल हैवी कंडिशनर से चिपचिपे हो जाते हैं व आपको बेचैनी महसूस होती है तो आप इसकी स्थान लिव-इन कंडिशनर का प्रयोग कर सकती हैं या फिर कंडिशनर स्प्रे भी यूज कर सकती हैं. इस तरह के कंडिशनर को बालों से साफ करने की आवश्यकता नहीं होती. अगर आपको कार्यालयके लिए तैयार होना हो या फिर किसी पार्टी में जाना हो तो इन कंडिशनर की मदद से आप अपनेबालों को नेचुरली सॉफ्ट व शाइनी बना सकती हैं.