इस तरह से शैम्पू करने से आपके बाल हो जायेगे ऐसे

इस तरह से शैम्पू  करने से आपके बाल हो जायेगे ऐसे

शैम्पू के बाद आप बालों की सॉफ्टनेस के लिए कंडीशनर (Conditioner Uses) का प्रयोग करती हैं। बालों को सॉफ्ट व शाइनी बनाने के लिए कंडीशनर का ही प्रयोग किया जाता है। पर आपको बता दें, कंडीशनर का प्रयोग अब तक आप सिर्फ मुलायम व खूबसूरत बालों के लिए करती हैं उसके कई व भी फायदे हैं। आज हम इसी के ककुछ फायदे बताने जा रहे हैं। इसकी मदद से ना सिर्फ आप अपनी पुराने गहने चमका सकती है, बल्कि घर के दूसरे कामों में भी इसकी मदद ले सकती हैं। जानिए इसके अन्य यूज़।

1. चांदी के गहने कई बार रखे-रखे काली पड़ जाती है व इसकी चमक कम हो जाती है। इसके लिए अपने इन गहनों पर कंडीशनर लगाकर मुलायम कपड़े से हल्का रगड़ें। इससे ये चमक उठेंगी। गहनों के अलावा, आप इसका प्रयोग चमड़े के बैग, जैकेट या जूतों को चमकाने या इनसे किसी तरह के दाग हटाने के लिए भी इसका प्रयोग कर सकती हैं।

2. अगर अचनाक शेविंग क्रीम समाप्त हो जाए, तो परेशना ना हों! इसकी स्थान कंडीशनर का प्रयोग करें। वहीं, आप पैरों की सॉफ्टनेस के लिए भी इसका प्रयोग कर सकती हैं। इसके लिए एक मग पानी में 3 चम्मच कंडीशनर मिलाकर पैरों को 20 मिनट डुबोकर रखें व फिर स्क्रब कर इसे पोंछ लें

3. दिनभर धूल व मिट्टी के बीच रहने की वजह से कई बार आपके बगीचे की फूल-पत्तियां अपनी चमक खो देती हैं। इनकी चमक बनाए रखने के लिए कंडीशनर व पानी का मिक्सचर बनाकर इन पर नियमित रूप से स्प्रे करें। ये धूल-मिट्टी व पत्तों के बीच एक परत बनाकर रखती है व इससे चमक बरकरार रहती है।

4. ऊनी कपड़ों को धोने के लिए आप भी बाजार में मिलने वाले फैब्रिक कंडीशनर का प्रयोग करती हैं, तो अब इसकी आवश्यकता नहीं है। ऊनी कपड़े धोते वक्त बाल्टी या वॉशिंग मशीन में एक चम्मच कंडीशनर डालें व फिर कपड़ों को धोएं।

5. अगर आपके बैग की चेन अटक जाए, तो इस पर हल्का कंडीशनर लगाएं। ये दोबारा कार्य करने लगेगी। वहीं, दरवाजों के कब्जों से आने वाली आवाज के लिए इन हिस्सों पर इसका प्रयोग करें व बस इससे हमेशा के लिए छुटकारा पाएं।