औनलाइन लीक हुई सलमान खान की 'भारत' , जाने किसने किया था ये कुख्यात काम

औनलाइन लीक हुई सलमान खान की 'भारत' , जाने किसने किया था ये कुख्यात काम

इन दिनों हैकर्स हर बड़ी फिल्म पर बुरी नजर बनाए रहते हैं। लाख प्रतिबंधों और कानूनों के बाद भी पायरेट्स अपनी आदतों से बाज नहीं आते। अब सलमान खान की सुपरडुपर हिट हो लेकर भी यह बुरी समाचार सामने आई है कि फिल्म औनलाइन लीक हो चुकी है। जी हां! मात्र 7 दिनों में 200 करोड़ रुपए की कमाई के करीब पहुंच चुकी ऑनलाइन लीक हो चुकी है।

इस बार भी यह कार्य कुख्यात वेबसाइट तमिलरॉकर्स ने किया है। जिसका दावा है कि उसने कथित तौर पर फिल्म 'भारत' को लीक कर दिया है, जो अब वेबसाइट पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। बता दें कि तमिलरोकर्स एक गैरकानूनी वेबसाइट है जो बड़े बजट की फिल्मों को औनलाइन जारी करती रही है।

यह औनलाइन पाइरेसी के लिए बदनाम है, व फिल्म व्यवसाय के हितधारकों व सरकारी अधिकारियों के सभी प्रयासों के बावजूद, तमिलरोकर्स क्षेत्रीय सहित सभी भाषाओं की फिल्मों पर अपना निशाना बनाए रखता है।

कैसे होती है फिल्म लीक?
यह अवैध वेबसाइट फिल्म के रिलीज होने के शुरुआती दिन ही औनलाइन एक फिल्म रिलीज करते हैं। अब सवाल यह है कि तमिलरॉकर्स पर सामग्री कौन अपलोड करता है? रिपोर्टों के अनुसार, संसार भर से कई योगदानकर्ता मेम्बर हैं। किसी भी मेम्बर द्वारा एक लोकल थिएटर से एक प्रिंट पर अतिक्रमण करने के लिए फिल्में अपलोड की जाती हैं।

यह फिल्में भी हो चुकी हैं लीक
यह पहली बार नहीं है जब कोई बड़ी भारतीय फिल्म औनलाइन लीक हुई है। इसके पहले भी आमिर खान अमिताभ स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान', शाहरुख खान की 'ज़ीरो', रजनीकांत-अक्षय कुमार की '2.0', यश की 'KGF: चैप्टर 1', थलपति विजय की 'सरकार' के साथ कई व फिल्में शामिल हैं।