10.065 सेकेंड का समय निकालते रोनाल्डो लाइटोनजाम ने अपने नाम किया यह रिकॉर्ड

10.065 सेकेंड का समय निकालते रोनाल्डो लाइटोनजाम ने अपने नाम किया यह रिकॉर्ड

भारत के रोनाल्डो लाइटोनजाम ने मंगलवार को ट्रैक एशिया कप में जूनियर पुरुष 200 मीटर के क्वॉलिफाइंग राउंड में 10.065 सेकेंड का समय निकालते हुए नया एशियाई रिकॉर्ड अपने नाम किया है. पहले दिन दो स्वर्ण पदक जीतने वाले रोनाल्डो ने चाइना के लियु की के पहले के रिकॉर्ड को धवस्त किया. लियू ने 2018 में 10.149 सेंकेंड का समय निकालते हुए यह रिकॉर्ड बनाया था.

भारत ने अपने खाते में तीन व अन्य पदक अपने नाम किए. वेनकप्पा शिवा के। ने हिंदुस्तान की झोली में पदक अपने नाम किया है. उन्होंने तीन किलोमीटर में पर्सनल स्पर्धा में जीत हासिल की. हिंदुस्तान के ही मुला राम ने रजत व लबिब अली ने कांस्य पदक जीता.

पुरुषों की चार किलोमीटर व्यक्गित स्पर्धा में पूनम चंद ने रजत पदक हासिल किया. मलेशिया के इमाम फिरदौस के हिस्से स्वर्ण पदक आया. कजाकिस्तान के दिमित्रि पोटापेंको ने कांस्य पदक अपने नाम किया.

जूनियर दुनिया चैंपियन रोनाल्डो ने रिकॉर्ड कामय करने के बाद कहा, ''मेरे ध्यान फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने पर था लेकिन जब मैंने स्कोर बोर्ड देखा, तो मुझे हैरानी व खुशी हुई.'' पदक तालिका में शीर्ष पर चल रहे हिंदुस्तान के खाते में दूसरे दिन चार पदक आया. भारतीय खिलाड़ियों ने पहले दिन 12 पदक जीते थे.

भारतीय खिलाड़ियों ने एलीट महिला वर्ग के तीन किलोमीटर स्पर्धा में दो पदक हासिल किए. एलांगबम देवी व इरूनंगबाम देवी ने इस स्पर्धा में क्रमश: रजत व कांस्य पदक अपने नाम किए.