अब 1 लाख रुपये वाली बाइक 80 हजार में ले जाये अपने घर, जानिए ये है आसान सा तरीका

अब 1 लाख रुपये वाली बाइक  80 हजार में ले जाये अपने घर, जानिए ये है आसान सा तरीका

दुनिया के सबसे बड़े टू-व्हीलर मार्किट में से हिंदुस्तान एक है. यहां नई-नई बाइक्स लांच होती रहती हैं. मास सेगमेंट के अतिरिक्त यहां अपर अब 160cc से लेकर 200cc बाइक्स का बाजर भी बहुत ज्यादा गर्म है.

Image result for सेगमेंट बाइक

यह सेगमेंट 80 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक जाता है. इन बाइक्स के सबसे बड़े ग्राहक यूथ ही हैं. यदि आप भी एक ऐसी ही हाई परफॉरमेंस बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए लेकर आये हैं 6 ऐसी बाइक्स जो इस सेगमेंट में बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं और इनकी मूल्य भी 1 लाख रुपये से कम है.

जबरदस्त स्पोर्टी लुक्स व परफॉरमेंस की वजह से TVS की Apache RTR 160 4V आज हर युवा की पसंदीदा बाइक बन चुकी है. दिल्ली में इस बाइक की एक्स शो रूम मूल्य 83 हजार रुपये से लेकर 99 हजार रुपये के बीच है. इस नेकेड बाइक में 159.7cc का इंजन लगा. यह इंजन कॉर्ब्युरेटर व फ्यूल इंजेक्शन सहित दो ऑप्शन में आता है, इसका कॉर्ब्युरेटर वर्जन 16.5hp की क्षमता देता है जबकि फ्यूल इंजेक्शन वर्जन 16.8hp की क्षमता देता है. बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है.

यामाहा की FZS इस बार पहले से ज्यादा बेहतर होकर आई है. इसका मस्क्लुकर डिजाइन देखते ही बनता है. बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम मूल्य 97,680 रुपये है. बाइक में 149cc का इंजन लगा है जो 13.2Ps की क्षमता व 12.8Nm का टॉर्क देता है. इस बाइक में कई तरह के सेंसर लगे हैं. बाइक में किक नहीं है लेकिन इसका ऑप्शन दिया हुआ है, यानी आप अलग से किक लगा सकते हैं. बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है.

सुजुकी की जिक्सर एक लम्बे समय से हिंदुस्तान में उपस्थित है, इसी बाइक ने सुजुकी को हिंदुस्तान में एक खास स्थान दिलाई है. बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम मूल्य 81 हजार रुपये से प्रारम्भ होती है. इसमें 154.9 cc का इंजन है, जो 14.8 bhp का क्षमता व 14 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. ये बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है.

इस बाइक का डिजाइन शार्प है अपने सेगमेंट में यह थोड़ी हटकर नज़र आती है. इसमें 162.7cc, एयर-कूल्ड इंजन है, जो 15.09hp का क्षमता व 14.5Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. बाइक की मूल्य 86 हजार रुपये से प्रारम्भ होती है. क्वालिटी के मुद्दे में होंडा की यह बाइक बहुत ज्यादा बेहतर है. सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है.

पल्सर NS160 में मिलेगा 160cc DTS-i इंजन जो पॉवर देता है. 15.5PS की व इसका मैक्सिमम टार्क 14.6Nm है. बाइक की दिल्ली में एक्स शो रूम मूल्य 82 हजार रुपये से प्रारम्भहोती है. इस बाइक का लुक बेहद स्पोर्टी तो नहीं है पर यूथ को पसंद आता है, बजाज ने इसमें अच्छी क्वालिटी का भी प्रयोग किया है. सेफ्टी के लिए इसमें डिस्क ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की भी सुविधा मिलेगी.

हीरो की यह बाइक 200cc इंजन के साथ है व इसकी मूल्य बहुत ज्यादा इम्प्रेस करती है. जी हां दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम मूल्य 90,900 रुपये है व इस मूल्य के इर्द-गिर्द 160cc की बाइक्स देखने को मिलती है. बाइक का डिजाइन बहुत ज्यादा अच्छा है. बाइक में 200cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.यह इंजन 18.4bhp की क्षमता व 17.1Nm का टॉर्क देता है. इसमें सिंगल-चैनल ABS ऑप्शन दिया है.