नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने अपने चौथे मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी को हराया

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने अपने चौथे मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी को हराया

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी नेके छठे सीजन के अपने चौथे मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी को हरा दिया। बुधवार को यहां बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मैच में फॉरवर्ड मेक्सी बरेरो द्वारा पेनाल्टी पर 86वें मिनट में किए गए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट ने हैदराबाद को 1-0 से मात दी। Image result for नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने अपने चौथे मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी को हराया

टॉप पर पहुंची नॉर्थईस्ट
नॉर्थईस्ट युनाइटेड की चार मैचों में यह दूसरी जीत है व टीम के अब आठ अंक हो गए हैं व वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है व वह अब तक एक मैच भी नहीं हारी है। वहीं, हैदराबाद की चार मैचों में यह तीसरी पराजय है व टीम नौवें नंबर पर बरकरार है।

पहले हाफ में हुआ कड़ा मुकाबला
पहले हाफ में दोनों टीमों ने करीब 8000 दर्शकों की मौजूदगी में अच्छा खेल दिखाया व अपने डिफेंस को मजबूत करते हुए कुछ अहम आक्रमण किए। लेकिन, दोनों ही टीमें बढ़त हासिल नहीं कर सकीं।नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने कॉर्नर से मुकाबले की आरंभ की। लेकिन, वह इस कॉर्नर को भुना नहीं पाई। 12वें मिनट में मेजबान टीम के गुरतेज सिंह को अतिथि टीम के मार्टिन चावेस को पीछे से गिराने के कारण पीला कार्ड दिखाया गया।

खाता खोलने से चूकती रहीं दोनों टीमें
25वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड की टीम 1-0 की बढ़त लेने से चूक गई। अभिषेक हल्दर ने बॉक्स से बाहर से गेंद को मार्को स्टानकोविक को थमाया। लेकिन आस्ट्रियाई मिडफील्डर स्टानकोविक बॉल को नेट में डालने से कुछ इंच से चूक गए। 32वें मिनट में मेजबान हैदराबाद भी मैच में खाता खोलने से चूक गई। मेजबान टीम के लिए शंकर संपिंगराज ने अपने दाएं छोर से बॉल को गनी अहमद गिगम को थमाया। गनी ने तेजी से बॉल को अपने नियंत्रण में लिया व शॉट लगाया जो क्रॉस बार के ऊपर से निकल गया। इसके चार मिनट बाद ही चावेस के पास नॉर्थईस्ट युनाइटेड को बढ़त दिलाने का सबसे अच्छा मौका आया। लेकिन उरुग्वे के खिलाड़ी चावेस का यह शॉट वाइड चला गया व हाफ टाइम की समापन तक दोनों टीमें बढ़त हासिल नहीं कर पाईं।