मुंबई के फायर बिग्रेड व एनसीपी नेता गणेश नाइक आज लेने जा रहे ये बड़ा फैसला , भाजपा हुई गदगद

 मुंबई के फायर बिग्रेड व एनसीपी नेता गणेश नाइक आज लेने जा रहे ये बड़ा फैसला , भाजपा हुई गदगद

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 बहुत ज्यादा समीप हैं व ऐसे में नेताओं के दल बदलने की खबरे भी खूब सुर्खियों में चल रही हैं। अब ताजा समाचार है कि आज कांग्रेस पार्टी व एनसीपी के दो मुख्य नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं। कांग्रेस पार्टी सरकार के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल (इंदौर, पुणे) व नवी मुंबई के फायर बिग्रेड व एनसीपी नेता गणेश नाइक भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में दोनों नेता भाजपा में शामिल होंगे। बता दें कि हर्षवर्धन पाटिल की विदाई कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है व वह चार बार पुणे की इंदपुर सीट से विधायक रह चुके हैं। पाटिल 1995 से 2014 तक प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं। जबकि 1995, 1999, 2004 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव भी लड़ा था। वहीं 2009 के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा व वर्ष 1995 में उन्होंने शिवसेना-बीजेपी सरकार का समर्थन किया था, जहां उन्हें मंत्री पद दिया गया था।

ख़ास बात यह है कि हर्षवर्धन पाटिल की पॉलिटिक्स हमेशा से ही एनसीपी के विरूद्ध रही है। वर्ष 2014 में जब कांग्रेस पार्टी द्वारा एनसीपी से गठबंधन तोड़ा गया था, तो पाटिल एनसीपी नेता दत्ता भरणे से इलेक्शन में शिकस्त खा बैठे थे। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पाटिल द्वारा एक बार फिर पवार समर्थित सुप्रिया सुले के साथ गठबंधन किया गया है।