14 वर्ष की आयु में पहचान बनाने वाले इस बाल कलाकार का हुआ निधन, पेरेंट्स की हालत गम्भीर

14 वर्ष की आयु में पहचान बनाने वाले इस बाल कलाकार का हुआ निधन, पेरेंट्स की हालत गम्भीर

टेलीविजन इंडस्ट्री में महज 14 वर्ष की आयु में पहचान बनाने वाले बाल कलाकार शिवलेख सिंह (Shivlekh Singh) का निधन हो गया. शिवलेख माता पिता के साथ रायपुर जा रहे थे कि तभी उनकी कार का दुर्घटना हुआ. हादसे में शिवलेख की तुंरत मृत्यु हो गई जबकि पेरेंट्स की हालत गम्भीर बनी हुई है. शिवलेख के निधन की समाचार से टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर है. जानिए कौन हैं शिवलेख सिंह व कैसे उन्होंने अपने करियर की आरंभ की थी.

Image result for बाल कलाकार शिवलेख सिंह (

शिवलेख सिंह का जन्म जिला जांजगीर-चांपा के छत्तीसगढ़ में 31 मई 2005 को हुआ था. शिवलेश पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते थे. शिवलेख पेशे से बाल कलाकार व मॉडल भी थे.इन्होंने कई सारे टीवी सीरियल्स में बतौर बाल कलाकार कार्य किया. शिवलेख ने डेब्यू 'संकटमोचन हनुमान' (Sankat Mochan Hanuman) सीरियल से किया था.

इसके अतिरिक्त 'ससुराल सिमर का', सब टीवी के 'खिड़की', 'बालवीर', 'श्रीश्रीमान श्रीमतीजी' व बिग मैजिक के 'अकबर बीरबल' जैले कई सीरियल कर चुके हैं. शिवराज 'ससुराल सिमर का' सीरियल से लाइमलाइट में आए थे. शिवलेख आखिरी बार 'केसरी नंदन' सीरियल में बतौर केसरी के दोस्त पप्पू के भूमिका में नजर आए. बोला जाता है कि शिवलेख की मां ने शिवलेख का करियर बनाने के लिए प्रिसिंपल के पद से त्याग पत्र दे दिया था व मुंबई शिफ्ट हो गई थीं.

बीते 10 वर्ष से शिवलेख अपने माता-पिता के साथ मुंबई में रह रहे थे. शिवलेख ने मीरा रोड स्थित स्कूल सेवन इलेवन स्कोलॉस्टिक से पढ़ाई कर रहे थे. शिवलेख खाने के बड़े शौकीन थे. उन्हें जंक फूड जैसे कि पिज्जा व बर्गर बहुत पसंद था. शिवलेख की मृत्यु से टीवी इंडस्ट्री सदमे में है. जिस वक्त शिवलेख अपने परिवार के साथ कार से जा रहे थे. इस दौरान सामने से आ रहे ट्रक से उनकी कार की भीषण मुक़ाबला हो गई.

मौके पर ही शिवलेख की मृत्यु हो गई. कार में शिवलेख के साथ उनके पिता शिवेंद्र सिंह, मां लेखना सिंह व अन्य शख्स नवीन सिंह भी उपस्थित थे. रायपुर के सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस आरिफ शेख ने पीटीआई को बताया कि एक्सीडेंट गुरुवार को करीब 3 बजे रायपुर के धरसींवा में हुआ. जिसमें मौके पर ही शिवलेख की मृत्यु हो गई जबकि कार में उपस्थित बाकी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनका उपचार जारी है.