हॉट बॉडी के लिए जाने जानी वाली इस ऐक्ट्रेस को हुआ रूमेटॉइड आर्थराइटिस

हॉट बॉडी के लिए जाने जानी वाली इस ऐक्ट्रेस को हुआ रूमेटॉइड आर्थराइटिस

अमेरिका की प्रसिद्ध रिऐलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन एक मॉडल भी हैं। किम अपने शो के साथ अपनी हॉट बॉडी के लिए भी जानी जाती हैं। उनके फैंस के लिए ये थोड़ी बुरी समाचार है कि उन्हें बीमारी हो गई। हाल में किए गए टेस्ट्स में उन्हें लूपस व रूमेटॉइड आर्थराइटिस की बीमारी होने का पता चला है। दरअसल, रिपोर्ट्स की मानें तो, उनके कार्यक्रम 'कीपिंग अप विद कार्दशियंस' के एक एपिसोड के दौरान उन्होंने अपनी कठिनाई की शिकायत की थी। जिसके बाद ये खुलासा हुआ है।

बताया जा रहा है कि किम को दर्द, जोड़ों में सूजन, सिरदर्द, कमजोरी जैसी परेशानियां पहले से थीं जिसके बाद उनका ब्लड टेस्ट किया गया। उनके चिकित्सक ने टेस्ट के बाद बताया है कि उनकी ऐंटीबॉडीज में लूपस व रूमेटॉयड आर्थराइटिज के पॉजिटिव साइन सामने आए हैं। यानि अगर इसका ठीक समय पर उपचार नहीं किया जाये तो ये बीमारी बढ़ भी सकती है।

इस बारे में चिकित्सक ने यह भी साफ किया है कि केवल एक टेस्ट से ही यह कन्फर्म नहीं किया जा सकता है कि उन्हें वास्तव में यह दोनों बीमारियां हो चुकी हैं। उन्होंने बोला कि कई बार टेस्ट में गलत तरह से भी पॉजिटिव रिजल्ट आ जाते हैं। इस समाचार के पता चलते समय किम अपनी बहन क्लो कार्दशियन के साथ थीं व इसके बाद उन्होंने यह समाचार अपनी बहन कायली जेनर व मां क्रिस जेनर को यह जानकारी दी। इससे वो थोड़ी निराश भी हैं। लेकिन अब वो सतर्क हो गई हैं।