मुंहासों से छुटकारा पाने का यह सबसे आसान तरीका, जानिए

मुंहासों से छुटकारा पाने का यह सबसे आसान तरीका, जानिए

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एक अनोखा फेस पैक , जी हाँअनानास का खट्टा−मीठा स्वाद किसी के भी मुंह में पानी ले आता है. वैसे तो इसे स्वास्थ्य के लिहाज से भी बहुत ज्यादा अच्छा माना जाता है. लेकिन इसके ब्यूटी बेनिफिट्स भी कम नहीं है. अनानास को आप बतौर फेस पैक अपनी स्किन पर प्रयोग कर सकते हैं व स्किन की कई छोटी−बड़ी समस्याओं से निजात पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं अनानास की मदद से बनने वाले कुछ फेस पैक के बारे में−

मुंहासों से छुटकारा: आपको शायद पता न हो लेकिन अनानास मुंहासों से भी छुटकारा दिलाने में अच्छा है. इसके लिए आप अनानास का पल्प लेकर उसमें एक टीस्पून ग्रीन टी व शहद डालकर मिक्स करें. अब अपने चेहरे को पानी की मदद से क्लीन करें व इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. अब अपनी उंगलियों की मदद से बेहद हल्के हाथों से मसाज करें. इससे आपके चेहरे के डेड स्किन सेल्स बाहर आ जाएंगे. अब आप हल्के गुनगुने पानी की मदद से स्किन को साफ करें.

एंटी एजिंग पैक: अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन लंबे समय तक जवां−जवां दिखे तो आप इस फेस पैक को अपने ब्यूटी रूटीन का भाग बना सकती हैं. दरअसल, अनानास स्किन को फ्री रेडिकल्स से बचाने का कार्य करता है. अगर आप इसे नारियल के दूध के साथ अप्लाई करती हैं तो यह स्किन को मॉइश्चराइज करता है व अर्ली एजिंग के साइन्स को कम करता है. इस पैक को बनाने के लिए अनानास की स्लाइस लेकर उसमें दो बड़े चम्मच नारियल का दूध डालें व ब्लेंडर की मदद से एक फाइन पेस्ट बनाएं. अब इस मिलावट को आप अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. अंत में फेस को क्लीन करें. आप हफ्ते में दो बार इस पैक को अप्लाई कर सकती हैं.