जानिये आपके लिए कितना फायदेमंद है फिश ऑइल कैप्सूल

जानिये आपके लिए कितना फायदेमंद है फिश ऑइल कैप्सूल

फि‍श तेल कैप्‍सूल के बारे में आपने सुना होगा कि इसके कई फायदे होते हैं। कई लोग इसे प्रयोग भी करते हैं। बता दें, ओमेगा 3 फैटी एसिड का सबसे बढि़या स्रोत है। यह कई स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याओं से हमारी रक्षा करता है। हार्ट व बोन संबंधी परेशानियों में डॉक्‍टर फि‍श तेल कैप्‍सूल लेने की सलाह देते हैं। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बताते चलें ये कैप्सूल ब्यूटी में भी फायदेमंद होते हैं। आइये जानते हैं इसके कुछ अनगिनत फायदे।

Image result for फिश ऑइल कैप्सूल

एंटी-एजिंग
फि‍श तेल कैप्‍सूल एंटी एजिंग माने जाते हैं। इनमें EPA एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते है जो चेहरे पर एजिंग साइन्‍स नहीं आने देते। साथ ही इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो सूरज से निकले वाली किरणो से हमारी रक्षा करता है। इससे आयु का इशारा मानी जाने वाली झुर्रियां चेहरे पर नजर नहीं आती।

पोषक तत्‍वों से भरपूर
मछली के ऑयल के कैप्सूल में ओमेगा-3 फैटी एसिड, विटामिन व खनिजों की भरपूर मात्रा होती है | यह शरीर को उन खजिनों की आपूर्ति करता है, जो सामान्‍यत: प्‍लांट बेस्‍ड डाइट से नहीं हो पाती। फि‍श तेल कैप्‍सूल के सेवन से चेहरे की डलनेस दूर होती है।

नेचुरल ग्‍लो
फि‍श तेल कैप्‍सूल में उपस्थित ओमेगा 3 फैटी एसिड स्किन को नेचुरल ग्‍लो देता है। असल में इसमें उपस्थित एंटीऑक्‍सीडेंट त्‍वचा में रक्‍त संचार को सामान्‍य करते हैं। जिससे त्‍वचा में नेचुरल निखार आने लगता है। आयु बढ़ने के साथ अकसर त्‍वचा खुश्‍क व रूखी होने लगती है। यह त्‍वचा का नेचुरल तेल बनाए रखता है। जिससे त्‍वचा भीतर से हेल्‍दी होती है।

हेयर ग्रोथ
बालों के झड़ने का सबसे बड़ा कारण उनका टूटकर गिरना होता है। इसकी वजह बालों की जड़ों से नेचुरल तेल का कम हो जाना है। फि‍श तेल कैप्‍सूल के सेवन से बालों की ग्रोथ भी अच्‍छी होने लगती है। यह बालों को जड़ों से मजबूत बनाता है। ओमेगा 3 फैटी एसिड बालों की स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक है। इससे उनका नेचुरल शेड बना रहता है व वे चमकदार और मजबूत भी होते हैं।