किरेन रिजिजू ने आजमाया अपना फिटनेस लेवल पैर से ढकेल दिया बोतल की कैप

किरेन रिजिजू ने आजमाया अपना फिटनेस लेवल पैर से ढकेल दिया बोतल की कैप

इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘बोटल कैप चैलेंज’ का शोर है. दुनियाभर में लोग इस चैलेंजे को पूरा कर रहे हैं. इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू का नाम भी शामिल हो गया है.इंडिया में फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए रिजिजू कई मौकों पर अपनी फिटनेस को साबित कर चुके हैं. इस चैलेंज में आदमी को रिवर्स किक मारकर बोतल को गिराए बिना उसके ढक्कन को खोलना होता है.

केंद्रीय मंत्री ने इंस्टाग्राम पर ‘बोटल कैप चैलेंज’ का वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. रिजिजू ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है ‘ड्रग्स को न कहिए, फिट इंडिया के लिए तैयार रहिए.’ वीडियो में 47 वर्ष के रिजिजू ने अपने फिटनेस लेवल को दिखाते हुए बोतल की कैप को पैर से ढकेल देते हैं. इस वीडियो को 50 हजारे से ज्यादा लोगों ने देखा है. कई यूजर्स ने उनकी जमकर तारीफ की. कई यूजर्स ने उन्हें नॉर्थ ईस्ट का सबसे फिट मंत्री तक करार दे दिया. तो किसी ने बोला कि खेल मंत्री की पोस्ट के लिए रिजिजू एकदम फिट हैं.

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर समय-समय पर इस तरह के चैलेंज ट्रेंड करते रहते हैं. इससे पहले बीते दिनों कीकी चैलेंज (Kiki Challenge) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इसे भी कई लोगों ने स्वीकार करते हुए वीडियो के जरिए पूरा किया था. वैसे ‘बोटल कैप चैलेंज’ ने यूजर्स का सारा ध्यान अपनी ओर खींचा हुआ है. बता दें कि इस चैलेंज को बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, कुनाल खेमू व गोविंदा भी पूरा कर चुके हैं.

बता दें यह चैलेंज की आरंभ कजाकिस्तान के ताइक्वांडो चैंपियन फराबी दवलचिन ने की है. सबसे पहले उन्होंने ही सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जैकी चैन व जोसन सहित अन्य लोगों को इसके लिए चैलेंज किया था. फराबी पहले इस चैलेंज का नाम ‘फारा किक्स चैलेंज’ देना चाहते थे लेकिन वायरल होते होते इसका नाम बदल गया. फराबी दवलचिन ने इस ही चैलेंज के तहत वीडियो अपलोड किया है जिसमें वो किक मारते हुए पेंसिल की निब तोड़ते नजर आ रहे हैं.