आईपीएल की पास टीमों में शामिल नहीं है किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल की पास टीमों में शामिल नहीं है किंग्स इलेवन पंजाब

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अब भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजनमें दिल्ली कैपिटल की ओर से खेलेंगे. गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब व दिल्ली के बीच एक डील हुई. पंजाब ने अश्विन को एक करोड़ रुपए व एक खिलाड़ी की शर्त पर रिलीज कर दिया.अश्विन की 2018 में 7.6 करोड़ रुपए में नीलामी हुई थी. क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, दिल्ली ने अश्विन को इतनी ही राशि पर टीम में शामिल किया है.Image result for आईपीएल की पास टीमों में शामिल नहीं है किंग्स इलेवन पंजाब

डील के तहत दिल्ली अश्विन के बदले पंजाब को एक करोड़ रुपए व कर्नाटक के ऑलराउंडर जगदीश सुचित को देगी. सुचित को पंजाब ने 20 की बोली लगाकर खरीदा था. पंजाब ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी मांगा था, लेकिन दिल्ली ने मना कर दिया.

राहुल को मिल सकती है कप्तानी
इस सीजन मेंअनिल कुंबले पंजाब टीम केमुख्य कोच बने हैं. इसके बाद से ही खबरें आ रही थीं कि फ्रैंचाइजी अश्विन को रिलीज कर सकती है. पंजाब टीम मैनेजमेंट अब अश्विन की स्थान लोकेश राहुल को कप्तानी सौंप सकता है. वे टीम में क्रिस गेल के बाद दूसरे अनुभवी खिलाड़ी हैं.

अश्विन ने पंजाब के लिए 28 मैच में 25 विकेट लिए
अश्विन की कप्तानी में पिछले दो वर्ष पंजाब की टीम पहले हाफ में बेहतर खेली, लेकिन दूसरे हाफ में टीम का प्रदर्शन बेकार रहा था. 2018 में टीम सातवें व 2019 में छठे जगह पर रही. अश्विन ने अब तक पंजाब के लिए 28 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25 विकेट लिए. इससे पहले वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स व राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेल चुके हैं.

पंजाब की टीम पिछले पांच वर्ष में पांच कोच बदल चुकी है. कुंबले से पहले माइक हेसन, ब्रेड हॉज, वीरेंद्र सहवाग व संजय बांगड़ ने टीम को कोचिंग दी थी. पंजाब 2015 व 2016 में आखिरी जगह पर रहा था. इसके बाद 2017 में पांचवें पायदान पर रहा. 2014 में वह फाइनल में पहुंचा था, लेकिन चैम्पियन नहीं बन सका. टीम 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंची थी.