भारतीय तटरक्षक बलों ने कच्छ के जखौ बंदरगाह से इन पाकिस्तानी नागरिकों को किया गिरफ्तार

 भारतीय तटरक्षक बलों ने कच्छ के जखौ बंदरगाह से इन पाकिस्तानी नागरिकों को किया गिरफ्तार

भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के द्वारका तट से एक संदिग्ध इंडोनेशियाई पोत को पकड़ा है. सुरक्षा बलों ने ईरानी चालक दल को भी गिरफ्तार किया है. पोत पर कुछ संदिग्ध सामान देखे गए थे, जिसकी जाँच चल रही है. चालक दल का बोलना है कि पोत कुवैत ले जाया जा रहा था.


गुजरात में समुद्री तटों पर अक्सर संदिग्ध गतिविधियां देखी जाती हैं, जिन पर भारतीय तटरक्षक कार्रवाई करते रहे हैं. पिछले महीने भारतीय तटरक्षक बलों ने कच्छ के जखौ बंदरगाह से ने 600 करोड़ रुपये के ड्रग्स सहित छह पाकिस्तानी नागरिकों को हिरासत में लिया था. समुद्र में तटरक्षक बलों की यह बड़ी कार्रवाई बताई गई थी. यह ड्रग्स पाक से हिंदुस्तान लाया जा रहा था. जिस पोत से यह ड्रग्स पकड़ा गया है, उसका रजिस्ट्रेशन पाक में हुआ है.

तटरक्षक बलों ने 100 किलो हेरोइन पकड़ी थी व अलमदीना नामक बोट को अपने कब्जे में ले लिया था. पूछताछ में बोट पर सवार छह पाकिस्तानी क्रू ने बताया था कि वे करांची के हार्बर से हिंदुस्तान आने के लिए रवाना हुए थे. भारतीय तटरक्षक बल के अलावा निदेशक जनरल वीएसआर मूर्थि के अनुसार, भारतीय तटरक्षक की इस साल की यह दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई थी. पहली घटना मार्च में हुई थी.