भारत ने अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को यूँ लताड़ा, पाक हुई बाहर

 भारत ने अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को यूँ लताड़ा, पाक हुई बाहर

भारत ने एसीसी अंडर-19 एशिया कप (Asia Cup, Under-19) के अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हरा दिया। हिंदुस्तान की यह इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है। हिंदुस्तान ने अपने पहले मैच में कुवैत व दूसरे मैच में पाक को मात दी थी। हिंदुस्तान ग्रुप ए में तीन जीत व छह अंक लेकर पहले नंबर पर रहा। उसने इस प्रदर्शन की बदौलत सेमीफाइनल में स्थान बना ली है।

भारत व अफगानिस्तान का मैच कोलंबो क्रिकेट क्लब ग्रांउड पर खेला गया। हिंदुस्तान ने इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरे अफगानिस्तान को महज 40.1 ओवर में मात्र 124 रन पर समेट दिया। सुशांत मिश्रा (5/20) व अथर्व अंकोलेकर (4/16) हिंदुस्तान के सबसे पास गेंदबाज रहे।

भारत के लिए लक्ष्य सरल था, लेकिन अफगानिस्तान ने इसे कठिन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हिंदुस्तान ने 38.4 ओवर में सात विकेट पर 128 रन बनाकर जीत हासिल की। अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने सबसे अधिक चार विकेट झटके।

भारत एक समय अर्जुन आजाद (21), शशांक रावत (29) व सलील अरोड़ा (29) की बदौलत एक विकेट पर 80 रन बनाकर सरल जीत की तरफ बढ़ रहा था। लेकिन चाइनामैन गेंदबाज नूर अहमद के सामने भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। हिंदुस्तान ने अगले 26 रन बनाने में छह विकेट गंवा दिए। देखते ही देखते स्कोर सात विकेट पर 106 रन हो गया। इस गम्भीर मौके पर करण लाल ने 13 व पूर्णांक त्यागी ने 11 रन बनाकर हिंदुस्तान को सेमीफाइनल का टिकट दिला दिया।

भारतीय टीम ग्रुप ए में छह अंक के साथ पहले नंबर पर रही। दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान (4 अंक) रहा। इस तरह दोनों टीमें सेमीफाइनल में स्थान बनाने में सफल रहीं। पाक की टीम दो अंक के साथ तीसरे नंबर पर रह गई। वह ग्रुप में सिर्फ कुवैत से मैच जीत सकी। हिंदुस्तान व अफगानिस्तान से उसे पराजय का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल में हिंदुस्तान का सामना मेजबान श्रीलंका व अफगानिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा। ये मैच गुरुवार को खेले जाएंगे।