इस टूर्नामेंट में हिंदुस्तान ने अभी तक 10 गोल्ड, 9 सिल्वर व 5 ब्रोंज मैडल सहित कुल 24 पदक किये हासिल

 इस टूर्नामेंट में हिंदुस्तान ने अभी तक 10 गोल्ड, 9 सिल्वर व 5 ब्रोंज मैडल सहित कुल 24 पदक किये हासिल

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शुक्रवार को पुरुषों की रायफल थ्री पोजिशन में जूनियर दुनिया रिकॉर्ड स्थापित करते हुए चैंपियनशिप के सातवें वआखिरी दिन बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मैडल जीत लिया है। इस टूर्नामेंट में हिंदुस्तान ने अभी तक 10 गोल्ड, 9 सिल्वर व 5 ब्रोंज मैडल सहित कुल 24 पदक जीते हैं। बता दें हिंदुस्तान ने इस साल 8 ISSF टूर्नामेंट में से 4 पदक हासिल कर पदक तालिका में शीर्ष जगह प्राप्त किया है।

Image result for मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के ऐश्वर्य प्रताप सिंह

वहीं खरगोन के झिरन्या के पास स्थित रतनगांव के रहने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने इस प्रतियोगिता में 50 मीटर 3 पोजिशन एयर रायफल मुकाबले में भारतीय टीम का अगुवाई करते हुए 459.3 अंकों के साथ गोल्ड मैडल अपने नाम किया है। बता दें कि यह पहली दफा नहीं है जब ऐश्वर्य ने अपने खेल से देश को गौर्वान्वित किया हो, इससे पहले भी ऐश्वर्य कई प्रतियोगिताएं में देश का नाम रौशन कर चुके हैं। वहीं जर्मनी में हिंदुस्तान को विजय दिलाने पर ऐश्वर्य के जान-पहचान के लोग बेहद खुश हैं व ऐश्वर्य के माता-पिता को इसकी शुभकामना दे रहे हैं।

जर्मनी के शूल शहर में आयोजित किए गए इस टूर्नामेंट में हंगरी के जालान प्लेकर दूसरे व चाइना के झांग तीसरे नंबर पर रहे। हिंदुस्तान का इस टूर्नामेंट में यह दसवां स्वर्ण है। अब तक हिंदुस्तान को 24 पदक मिल चुके है।