आईआईटी बॉम्‍बे (IIT-B)एक बार फिर से चर्चा में , जानिए इसका कारण

आईआईटी बॉम्‍बे (IIT-B)एक बार फिर से चर्चा में , जानिए इसका कारण

आईआईटी बॉम्‍बे (IIT-B)एक बार फिर से चर्चा में है। चर्चा का कारण भी फिर से गौ माता ही है। आईआईटी (IIT) के हॉस्‍टल में एक गौ माता दिखाई दी है। इस बार इसकी फोटो वायरल हो रही है। बोला जा रहा है कि इस बार गौ माता (Cow) ने आईआईटी स्‍टूडेंट की बुक के पन्‍ने खा लिए। इस बार ये गौ माता आईआईटी के होस्‍टल नंबर 3 में दिखाई दी है।


एक उपभोक्ता ने इस गौ माता की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा है, इस इलाके में कुत्‍तों की बढ़ती आबादी के कारण इनकी उपस्‍थिति तो यहां पर दिखती थी, लेकिन हॉस्‍टल में गौ माता के पहुंचने के मुद्दे कम ही सुनाई देते हैं। अभी हाल में ऐसे मुद्दे बढ़े हैं। इसके लिए कुछ किया जाना चाहिए।


इसी वर्ष जुलाई में आईआईटी बॉम्‍बे (IIT-B) तब चर्चा में आया था, जब एक गौ माता क्‍लास रूम में घुस गई थी। जब इसका वीडियो सामने आया तो ये इंटरनेट पर वायरल हो गया। इसके बाद मैनेजमेंट ने इस मुद्दे को देखने के लिए एक कमेटी का गठन किया था। हालांकि लोगों ने सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो शेयर करते हुए पूछा था कि क्‍या गौ माता ने कैसे जेईई (JEE) पास कर ली

जुलाई में एक गौ माता ने कैंपस के अंदर एक इंटर्न को घायल कर दिया था। इसके बाद ही एक कमेटी का गठन किया गया था। विद्यार्थियों समेत दूसरे लोगों का बोलना है कि अब तक इन गौ माता को सिर्फ यहां पर देखा जाता था, लेकिन किताब खाने का ये पहला मुद्दा है। एक उपभोक्ता ने 8 वर्ष पहले होस्‍टल में गौ माता आने का दावा किया है।