चुटकियों में कार्यालय जाने के लिए तैयार होना है तो अपनाए यह मेकअप टिप्स

चुटकियों में कार्यालय जाने के लिए तैयार होना है तो अपनाए यह मेकअप टिप्स

यह तो हर कोई जानता है कि स्त्रियों को मेकअप करने में बहुत टाइम लगता है व कई बार इसके चलते उन्हें कार्यालय जाने के लिए भी देरी हो जाती है। दरअसल मेकअप करते वक्त कई चीजों को ध्यान में रखना पड़ता है व ऐसे में जल्दबाजी में कोई कार्य ठीक से नहीं हो पाता। अगर आपका लुक अच्छा नहीं होगा तो आपका मन खुश नहीं होगा व इसका पूरा प्रभाव आपके कार्य पर दिखाई देगा। ऐसे में कुछ ट्रिक्स की मदद से वह जल्दी से जल्दी अपना मेकअप कर सकती हैं। आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो ट्रिक्स जिनकी मदद से आप चुटकियों में कार्यालय जाने के लिए तैयार हो सकती हैं। ये टिप्स आपके मेकअप को सरल बना देंगे व आप जल्दी तैयार हो जाएंगी।

नेल पॉलिश सूखाएं
अगर आप ने जल्दी में नेल पॉलिश लगा ली है व आप उसे सुखाना चाहती हैं तो आप एक ग्लास पानी में बर्फ डाल लें व उसमें कुछ देर के लिए अपने हाथ डूबा दें। बर्फ की मदद से आपकी नेल पॉलिश जल्दी सूख जाएगी।

काजल ऐसे लगाएं
गर्मी के मौसम में अक्सर पसीने से काजल फैल जाता है व स्त्रियों को बिना काजल की आंखें अच्छी नहीं लगती। उनके पास बार-बार काजल लगाने का वक्त नहीं होता। इसलिए इस वस्तु से बचने के लिए आप काजल को पहले हेयर ड्रायर से गर्म कर लें व फिर इसे ब्रश की मदद से लगाएं। ऐसा करने से काजल ज्यादा देर तक रहता है व बिल्कुल भी फैलता नहीं।

बालों से ऑयल हटाएंबालों को रोज धोना सरल नहीं होता है व कभी-कभी वक्त की कमी के चलते महिलांए बाल नहीं धो पाती हैं। साथ ही चिपके बालों के साथ कार्यालय जाना भी ठीक नहीं होता है। ऐसे में आप अपनी कंघी पर बेबी पाउडर लगा लें व कंघी की मदद से इसे सारे बालों पर लगा लें। ऐसा करने से आप के बालों से ऑयल समाप्त हो जाएगा।

बालों में लाएं वॉल्यूम
अगर आप अपने बालों में वॉल्यूम लाना चाहती हैं तो इसके लिए अपने बालों के कलर से मेल खाते आइशैडो को अपने स्काल्प व हेयरलाइन पर लगा लें। ऐसा करने से आपके बाल मोटे नजर आएंगे।