शादी करने के बाद भी यह अभिनेता अपनी से इतनी साल छोटी एक्ट्रेस को करते थे डेट, जाने

शादी करने के बाद भी यह अभिनेता अपनी से इतनी साल छोटी एक्ट्रेस को करते थे डेट, जाने

बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्मों तक में अपनी खास छवि बनाए रखने वाले कमल हासन एक बेहतरनी एक्टर होने के साथ मोस्ट पॉपुलर डायरेक्टर, स्क्रीन राइटर, प्लेबैक सिंगर व भरतनाट्यम के ट्रेंड डांसर भी हैं. फिल्मों के अतिरिक्त राजनैतिक बयानों की वजह से वे अक्सर चर्चा में आते रहते है. कमल हासन आज 7 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं.Image result for कमल हासन सारिका

जन्मदिन के इस मौका पर आज हम बताते है उनके ज़िंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें। ।

कमल हासन ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. उनकी पहली फिल्म 'कलाथुर कन्नमा' थी. इस फिल्म के लिए उन्हें रष्ट्रपति पुरस्कार भी दिया गया था. 'सदमा' से लेकर 'चाची 420' तक सुपरहिट फिल्म देने वाले कमल हासन ने एक्शन फिल्मों से अलग रोमांटिक फिल्मों का दौर प्रारम्भ किया व चॉकलेटी हीरो बनकर उभरे.

कमल हसन के बारे में बात करें एक समय ऐसा था जब उन्होनें रजनीकांत के पीछे फिल्मों में कार्य करना बंद कर दिया था जबकि रजनीकांत को हीरो बनाने का श्रेय भी कमल हासन को ही जाता है. यह बात उस समय की है जब रजनीकांत फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे तो उन्हें कमल हासन के अपोजिट सेकंड लीड भूमिका मिला था. फिल्म हिट हुई तो कई फिल्मों में रजनीकांत को सेकंड लीड का भूमिका मिलने लगा. लेकिन रजनीकांत मेन लीड करना चाहते थे. इसलिए कमल हासन ने उनके साथ कार्य करना बंद कर दिया. ताकि रजनीकांत को लीड भूमिका मिल सके. कमल हासन के व्यक्तिगत संबंध हमेशा विवादों में रहे.

कमल हसन पहले वाणी नाम की एक लड़की को प्यार करते थे व दोनों ने विवाह भी कर ली. वाणी फिल्मों में कमल हासन की कॉस्ट्यूम डिजाइन किया करती थीं. दोनों का रिलेशन 10 वर्ष तक अच्छा चला. इसके बाद कमल हासन की जिंदगी में सारिका आईं. सारिका उनकी कोस्टार थीं. कमल को सारिका से प्यार हो गया. जब ये बात वाणी को पता चली तो उन्होंने कमल हासन को तलाक दे दिया.

इसके बाद कमल हासन, सारिका के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे. जिसकी चर्चा बहुत ज्यादा हुई. इसके बाद कमल हासन ने 1988 में सारिका से तब विवाह की थी जब वो बेटी श्रुति की मां बनने वाली थीं. विवाह के बाद सारिका ने एक्टिंग छोड़ दी. इसके बाद सारिका ने 1991 में बेटी अक्षरा हासन को जन्म दिया. लेकिन वर्ष 2002 में सारिका व कमल हासन का भी तलाक हो गया.

इसके बाद कमल हासन अपने से 22 वर्ष छोटी एक्ट्रेस सिमरन बग्गा को डेट करने लगे. लेकिन बग्गा ने अपने बचपन के दोस्त से विवाह कर ये रिश्ता समाप्त कर दिया. इसके बाद कमल हासन की जिंदगी में गौतमी तड़ीमल्ला आईं । वर्ष 2005 से 2016 तक कमल गौतमी के साथ लिव इन में रहे. इसके बाद दोनों आपसी सहमति से अलग हो गए.