DRI ने एक चीनी नागरिक समेत दो लोगों को किया अरैस्ट

DRI ने एक चीनी नागरिक समेत दो लोगों को किया अरैस्ट

खुफिया निदेशालय (DRI) ने एक चीनी नागरिक समेत दो लोगों को अरैस्ट किया है. इन लोगों से 21 किलो से ज्यादा सोना बरामद किया गया है. निदेशालय के अनुसार- दोनों हांगकांग के रास्ते हिंदुस्तान में सोने की तस्करी करने वाले रैकेट में प्रमुख लोगों में से हैं.

डीआरआई ने अपने एक बयान में बोला है कि एक चीनी नागरिक व एक ताइवानी नागरिक सहित कुल तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. शुरुआती पूछताछ से पता चलता है कि हिंदुस्तान में सोने की तस्करी करने के मुद्दे में दो भिन्न-भिन्न रैकेट शामिल हैं. इनमें से एक चाइना का है व दूसरा ताइवान का. दोनों रैकेट घरेलू सामान व बर्तनों में सोना छिपाकर हिंदुस्तान लाते हैं.

डीआरआई के मुताबिक- तस्करी के जरिए लाया गया सोना करोल बाग में सुनारों को बेच दिया जाता है. उनकी भी जाँच की जा रही है. इसी विषय में डीआरआई अधिकारियों ने दिल्ली में एक फ्लैट में 21 अक्टूबर को छापेमारी की थी, जिस दौरान वहां से 21 किलो सोना जब्त किया है. इसकी मार्केट में मूल्य 7.62 करोड़ रुपए आंकी गई है.

अधिकारियों के अनुसार- फ्लैट से एक ताइवानी नागरिक व एक भारतीय को हिरासत में लिया गया, जो वहां सोने की खेप लेने के लिए आए थे. इसके अलावा, चीनी नागरिक को सोमवार को यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से हिरासत में लिया गया.