BCCI की कार्रवाई से बचे दिनेश कार्तिक

BCCI की कार्रवाई से बचे दिनेश कार्तिक

टीम इंडिया के खिलाड़ी व आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कैप्टन के उस माफीनामे को स्वीकार कर लिया है जिसमें उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़ने के मुद्दे में बिना शर्त माफी मांगी थी। दिनेश कार्तिक कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के पहले मैच के दौरान त्रिनिदाद के क्वीन पार्क ओवल में कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) के साथ ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ड्रेसिंग रूम में उपस्थित थे। मैकुलम केकेआर के नए कोच हैं। कार्तिक का बोलना था कि उन्होंने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) की किसी गतिविधि में भाग नहीं लिया था, इसके बावजूद उन्होंने बिना शर्त माफी मांगी थी।

मामला अब समाप्त है
बीसीसीआई ने बोला का अब मुद्दा खत्म है व कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। बोर्ड के सूत्र ने कहा, "उनका माफीनामा स्वीकार किया जा चुका है व अब मुद्दा समाप्त है। कोई कार्रवाई नहीं होगी। बीती 8 सितंबर को कार्तिक ने अपने माफीनामे में बोला था, “चार सितंबर को टीकेआर के पहले मैच में मुजे ड्रेसिंग रूम में खेल देखने के लिए आमंत्रित था। यह मैंने किया व टीकेआर की जर्सी भी पहनी। मैं बीसीसीआई से इस मुद्दे में बिना शर्त माफी मांगता हूं कि मैंने इसकी पहले से कोई इजाजत नहीं ली थी। ”

कार्तिक ने सफाई देते हुए बोला था, "मेरा त्रिनिदाद में कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच ब्रैंडन मैकुलम के न्योते पर आना हुआ था, जो कि टीकेआर के कोच भी हैं। उन्हें लगा कि केकेआर के कैप्टन के तौर पर मेरे वहां जाना उपयोगी होने कि सम्भावना था। जहां मुझे उनसे केकेआर के विषय में कुछ चर्चा करनी थी”

इस घटना के दो दिन बाद ही बीसीसीआई ने कार्तिक को कारण बताओ नोटिस दे दिया था। उक्त मैच ट्रिनबागो नाइट राइडर्स व नेविस पैट्रियॉट के बीच हुआ था। दिनेश मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम में दिखाई दिए थे। कैरेबियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी त्रिनबागो नाइट राइडर्स व आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों के मालिक बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान हैं। बीसीसीआई की तरफ से साफ व कठोर नियम है कि भारतीय खिलाड़ियों का विदेशी टी20 लीग से उनका कोई लेना-देना नहीं होना चाहिए। कार्तिक को हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु टीम का कैप्टन बनाया गया है।