देश के इन चारों महानगरों में डीजल व पेट्रोल के दाम जानकर लोग हुए हैरान, जाने आज के दाम

देश के इन चारों महानगरों में डीजल व पेट्रोल के दाम जानकर लोग हुए हैरान, जाने आज के दाम

देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के चारों महानगरों में डीजल लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ है. आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में 10 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं.वहीं बात पेट्रोल की करें तो लगातार चौथे दिन दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल बाजार में क्रूड ऑयल की मूल्य में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है.गुरुवार को क्रूड ऑयल की मूल्य में 4 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला था. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में देश के लोगों को पेट्रोल व डीजल की मूल्य में इजाफा देखने को मिल सकता है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर देश के चारों महानगरों में पेट्रोल व डीजल की क्या मूल्य चुकानी होगी.

Image result for पेट्रोल डीजल, इंटरनेशनल बाजार,

पेट्रोल की मूल्य में कोई परिवर्तन नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में शुक्रवार को भी पेट्रोल की मूल्य स्थिर रखे गए हैं. यानी जो दाम मंगलवार को लागू थे, वो ही गुरुवार को भी लागू रहेंगे. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि आखिरी बार मंगलवार को पेट्रोल की मूल्य में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी. जिसके बाद दिल्ली व चेन्नई में पेट्रोल की मूल्य में क्रमश: 72.90 व 75.70 रुपए प्रति लीटर हो गई थी. वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम 3 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे, जिसके बाद दाम 75.12 रुपए प्रति लीटर हो गए थे. मुंबई में पेट्रोल की मूल्य में 5 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे, जिसके बाद दाम 78.52 रुपए प्रति लीटर हो गए थे.

डीजल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आज देश के चारों में महानगरों में लगातार दूसरे दिन कटौती देखने को मिली है. आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली व मुंबई में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है. जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 66.24 व 69.43 रुपए हो गए हैं. चेन्नई में दाम 11 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. जिसके बाद यहां पर दाम 69.96 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. जबकि कोलकाता में डीजल में 6 पैसे कम होकर दाम 68.31 रुपए प्रति लीटर कम हो गए हैं.