डिविलियर्स के छह छक्कों से सजी पारी के बाद इस खिलाड़ी ने 38 गेंद पर जड़ा शतक, 7 ओवर में बनाए 135 रन

 डिविलियर्स के छह छक्कों से सजी पारी के बाद इस खिलाड़ी ने 38 गेंद पर जड़ा शतक, 7 ओवर में बनाए 135 रन

वनडे वर्ल्ड कप समाप्त हो चुका है व अब लोगों पर टी-20 क्रिकेट की खुमारी छाई है। Vitality Blast टूर्नामेंट में लॉर्ड्स पर एबी डिविलियर्स के छह छक्कों से सजी पारी हम देख ही चुके हैं। मगर अब इसी टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी ने महज 38 गेंद पर शतक जड़कर सनसनी फैला दी। यह मुकाबला सरे व एसेक्स के बीच खेला गया।

Image result for डेलपोर्ट ने न केवल महज 38 गेंद पर शतक पूरा कर लिया,

दरअसल, एसेक्स इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो उसके ओपनर कैमरून डेलपोर्ट के बल्ले की मार से कोई बच नहीं सका। डेलपोर्ट ने न केवल महज 38 गेंद पर शतक पूरा कर लिया, बल्कि 49 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 7 चौकों के अतिरिक्त 14 छक्के भी जड़ डाले।

डेलपोर्ट ने यह ताबड़तोड़ पारी ऐसे समय में खेली जब बारिश के चलते यह मुकाबला 15-15 ओवर का कर दिया गया था। एसेक्स की ओर से इस टूर्नामेंट का यह सबसे तेज शतक भी है। एसेक्स ने यह मुकाबला 52 रन से अपने नाम किया। डेलपोर्ट को डैन लॉरेंस का अच्छा साथ मिला जो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए व 22 गेंदों पर नाबाद 57 रन बनाकर टीम का स्कोर 4 विकेट पर 226 रन तक पहुंचाया।


खास बात ये रही कि लॉरेंस ने अपना अर्धशतक महज 17 गेंदों पर पूरा कर लिया। इस पारी में उन्होंने 2 चौके व 6 छक्के लगाए। डेलपोर्ट व लॉरेंस ने महज 7 ओवर में 135 रन ठोक दिए। सबसे ज्यादा कुटाई टॉम करेन की हुई, जिन्होंने तीन ओवर में 63 रन लुटा दिए।

जवाब में सरे की ओर से एरॉन फिंच ने 19 गेंद पर 40 रन व जैक्स ने 8 गेंद पर 29 रन बनाकर टीम को जोरदार आरंभ दिलाई, लेकिन यह दोनों ही खिलाड़ी दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद तक 32 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद मध्यक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया व टीम का स्कोर 86 रन पर 6 विकेट हो गया। हालांकि जॉर्डन क्लार्क ने 27 गेंद पर 45 व रॉरी बर्न्स ने 26 गेंद पर 47 रन बनाकर लक्ष्य तक पहुंचने का कोशिश किया, लेकिन फिर भी टीम 57 रन दूर रह गई।