बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन आपनी नाइ फिल्म में है बिजी

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन आपनी नाइ फिल्म में है बिजी

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन कम ही फिल्मों में दिखाई देते हैं, यानि उनके पास लगातार कार्य नहीं आता। पर कुछ दिनों से चर्चा थी कि अभिषेक अजय देवगन की अगली फिल्म में स्टॉक ब्रोकर का भूमिका निभाएंगे। यानि एक बार फिर से अजय व अभिषेक साथ में कार्य करेंगे, जिसकी शूटिंग प्रारम्भ हो चुकी है। कुछ देर पहले अभिषेक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म के मुहूर्त की फोटो शेयर करते हुए शूटिंग प्रारम्भ होने की जानकारी दी। आइये जानते हैं इस फिल्म के बारे में।

फिल्म से जुड़े करीबी सूत्रों से पता चला है कि यह फिल्म पूरी तरह से कुख्यात स्टॉक-ब्रोकर हर्षद मेहता के ज़िंदगी पर आधारित है। जिसे वर्ष 1992 के सुरक्षा घोटाले में हुए आर्थिक अपराधों के लिए हिरासत में लिया गया था। इस फिल्म का नाम 'द बिग बुल' बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, हर्षद मेहता के भूमिका को अभिषेक पर्दे पर उतारेंगे। इसके अतिरिक्त अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि इलियाना डिक्रूज ने फिल्म साइन की है या नहीं। इसके लिए फ़िलहाल इंतज़ार करना होगा।

आपको बता दें, सूत्रों का यह भी बोलना है कि यह एक संयोग है कि अभिषेक एक ऐसे आदमी की किरदार निभा रहे हैं, जिसे स्टॉक बाजार का 'अमिताभ बच्चन' भी बोला जाता था। वहीं यह एक चैलेंजिंग भूमिका है। यह फिल्म 'गुरु' (2007) में उनके गुरुकांत देसाई के भूमिका जैसा है। कहानी में अभिषेक का भूमिका गैरकानूनी रूप से सामान बनाना, स्टॉक करना व एक बड़े पैमाने पर स्टॉक हेरफेर करते हुए दिखाया जाएगा। यानि एक प्रकार से ये विलेन का भूमिका भी होने कि सम्भावना है। अजय देवगन निर्देशक इंद्र कुमार व फिल्ममेकर अशोक ठकेरिया के साथ मिलकर इस फिल्म का निर्माण कर रहे हैं।

फिल्म का निर्देशन कूकी गुलाटी कर रहे हैं। अर्जुन धवन व जूही चतुर्वेदी द्वारा लिखित, यह फिल्म हर्षद मेहता के ज़िंदगी की पूरी कहानी को दर्शाएगी। साथ ही वर्ष 1992 के बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में हुई धोखाधड़ी को भी प्रस्तुत करेगी। बताते चले कि शेयर मार्केट के जादूगर कहे जाने वाले हर्षद मेहता के विरूद्ध 27 आपराधिक आरोपों में से चार के लिए उन्हें दोषी ठहराया गया था व पांच वर्ष के सख्त जेल की सजा सुनाई गई थी।