यह सीरीज जीतने से बांग्लादेश क्रिकेट व हमारी टीम को मिलेगा बहुत प्रोत्साहन : मेहमूदुल्लाह

यह सीरीज जीतने से बांग्लादेश क्रिकेट व हमारी टीम को मिलेगा बहुत प्रोत्साहन : मेहमूदुल्लाह

पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की पराजय के बाद राजकोट में दूसरे टी20 मैच के लिए गुरुवार को मुकाबला करने जा रहे हैं। इस मैच से पहले संवाददाताओं से बात करते हुए बुधवार को मैच को लेकर अपनी टीम के नजरिए के बारे में बात की। मेहमूदुल्लाहा का मानना है कि अगर उनकी टीम यह मैच जीत लेती है, तो यह उनके देश में खेलों के लिए बहुत उत्साह भरने वाली उपलब्धि होगी। Image result for : मेहमूदुल्लाह

बांग्लादेश क्रिकेट पर अच्छा होगा असर
मेहमूदुल्लाह ने मैच से पूर्व संध्या संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यदि आप हाल की घटनाओं पर नजर डालें, तो जो भी बांग्लादेश में हो रहा है, यह सीरीज जीतने से बांग्लादेश क्रिकेट व हमारी टीम को बहुत प्रोत्साहन मिलेगा। हम उम्मीद कर रहे हैं, कि कल का मैच जीतने के लिए ही खेलेंगे क्योंकि हम जानते हैं वे घर व घर के बाहर दोनों ही स्थान कितनी तगड़ी टीम हैं। इस लिए हम पहली ही गेंद से टॉप पर रहना चाहते हैं। "

एक बड़ा मौका है यह
हमूदुल्लाह ने कहा, "जाहिर है, यह एक बड़ा मौका है, खासकर जब आप पहले मैच जीत चुके हैं। मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ी बहुत उत्साहित महसूस कर रहे हैं। व उम्मीद है कि हम कल बढ़िया खेलेंगे। इस जीत ने हमारा आत्मविश्वास बढ़ाया है। हम कल के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।हर कोई अपने बेस्ट देने के लिए प्रैक्टिस में कड़ी मेहनत कर रहा है"।

टी20 में यह बात होती है अहम
टी20 फॉर्मेट के बारे में बात करते हुए मेहमूदुल्लाह ने कहा, "अगर टी20 में आप विकेट को ठीक पढ़ लेते हैं व उसके मुताबिक फील्ड जमा लेते हैं, तो आपकी संभावनाएं बेहतर होती हैं। इस फॉर्मेट में ठीक समय पर ठीक फैसला लेना अहम होता है। आप के पास पहले से योजना हो सकती है, लेकिन आपको उसमें परिवर्तन करना पड़ता है। इसलिए परिस्थितियों के अनुसार ढलने की क्षमता जरूरीहो जाती है।

टीम इंडिया को हराना एक बड़ी उपलब्धि होगी
टीम इंडिया एक बड़ी टीम है, उन्होंने पिछले 11-12 वर्षों में साबित किया है कि वे कितने मजबूत हैं।यह हम जीतते हैं तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगा। इस मैच में बांग्लादेश की टीम अपने स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल व कैप्टन शाकिब अल हसन के बिना खेल रही है। तमीम जहां पारिवारिक कारणों से इस सीरीज से बाहर हैं। , वहीं शाकिब पर आईसीसी ने बैन लगाया हुआ है।