आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बादशाहत कायम

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बादशाहत कायम

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बादशाहत कायम है. बल्लेबाजी रैंकिंग में जहां स्टीव स्मिथ नंबर वन पर कायम हैं तो गेंदबाजों में पैट कमिंस ने पहला जगह मजबूत कर लिया है. बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कैप्टन विराट कोहली दूसरे नंबर पर बने हुए हैं जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है.

सोमवार को आईसीसी ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी. एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पहले नंबर पर अपनी स्थान को बनाए रखा है. वह भारतीय कैप्टन विराट कोहली से वह इस वक्त 34 अंक आगे हैं. पहले जगह पर काबिज स्मिथ के पास 937 अंक हैं जबकि कोहली 904 अंक लेकर दूसरे जगह पर हैं.

तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियमसन (878) हैं जबकि चौथा नंबर भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (825) के पास है. पांचवें जगह पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोलस (749) है.

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले जगह पर जमे हुए हैं जबकि दूसरा नंबर साउथ अफ्रीका के कगीसो रबाडा के पास है. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे जगह पर काबिज हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चौथे जबकि साउथ अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर चौथे पर हैं.

एशेज सीरीज के टेस्ट करियर की आरंभ करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने टॉप 40 गेंदबाजों की लिस्ट मे स्थान बना ली है. आर्चर को 5 जगह का लाभ हुआ है व वह 37वें नंबर पर पहुंच गए हैं. आर्चर ने आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में छह विकेट हासिल किए थे.