आर्टिकल 15 बॉक्स ऑफ़िस पर सधी हुई स्पीड से बढ़ी आगे के 6 दिनों में फ़िल्म ने किया इतने करोड़ का नेट कलेक्शन

आर्टिकल 15 बॉक्स ऑफ़िस पर सधी हुई स्पीड से बढ़ी आगे के 6 दिनों में फ़िल्म ने किया इतने करोड़ का नेट कलेक्शन

Article 15 Box Office Collection Day 6: धीरे-धीरे ठीक मगर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फ़िल्म आर्टिकल 15 बॉक्स ऑफ़िस पर सधी हुई स्पीड से आगे बढ़ रही है, जिसके चलते रिलीज़ के 6 दिनों में फ़िल्म ने 30 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है.

Image result for आर्टिकल 15 बॉक्स ऑफ़िस, नेट कलेक्शन ,

ट्रेड सूत्रों के मुताबक़ि,बुधवार को आर्टिकल 15 ने 3.48 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है व इसके साथ 6 दिनों का नेट कलेक्शन 31.16 करोड़ रुपये हो गया है. अगर वर्किंग वीक में आर्टिकल 15 के कलेक्शंस पर ग़ौर करें तो इनमें बहुत अधिक गिरावट नहीं आ रही, जो इस बात का इशारा है कि फ़िल्म के लिए दर्शकों के बीच उत्सुकता बनी हुई है व इसे देखने सिनेमाघरों तक पहुंच रहे हैं. इस स्पीड के हिसाब से देखें तो यह तय है कि फ़िल्म पहले हफ़्ते में 35 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी, जो इसकी लागत के हिसाब से बेहतरीन है.शाहिद कपूर की फ़िल्म कबीर सिंह की चुनौती के बावजूद आर्टिकल 15 का रेस में बने रहना अर्थ रखता है.

सोमवार को फ़िल्म ने 3.97 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. वहीं मंगलवार को आर्टिकल 15 ने 3.67 करोड़ रुपये जुटाये थे.अगर आयुष्मान खुराना की पिछली फ़िल्मों को देखें तो कुछ ऐसा ही ट्रेंड रहा है. फ़िल्म की ओपनिंग अमूमन सिंगल डिजिट में रहती है, मगर धीरे-धीरे फ़िल्म हिट हो जाती है.आर्टिकल 15 का यह पहला हफ़्ता चल रहा है. आर्टिकल 15, 28 जून को सिनेमाघरों में पहुंची. पहले दिन फ़िल्म ने 5.02 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. शनिवार को 7.25 करोड़ रुपये व रविवार को 7.77 करोड़ रुपये जुटा लिये, जिसके साथ ओपनिंग वीकेंड में ही फ़िल्म न 20.04 करोड़ रुपये जमा कर लिये थे.

अनुभव सिन्हा निर्देशित आर्टिकल 15 एक संजीदा फ़िल्म है, जो यूपी में हुई बलात्कार की एक जघन्य घटना से प्रेरित है. फ़िल्म के ज़रिए समाज में जातिगत भेदभाव के मामले को रेखांकित करती फ़िल्म में इस सिस्टम पर कड़ा प्रहार किया गया है.

आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना आईपीएस अफ़सर की किरदार में हैं. विक्की डोनर से अपना बॉलीवुड करियर प्रारम्भ करने वाले आयुष्मान पहली बार पुलिस ऑफ़िसर बने हैं वउनके कार्य की काफ़ी तारीफ़ हुई है. फ़िल्म मेंईशा तलवार, शायोनी गुप्ता व कुमुद मिश्रा ने अहम भूमिकाएं निभायी हैं.