अनंत कुमार हेगड़े ने इस आईएएस ऑफिसर को दी पाक जाने की नसीहत

अनंत कुमार हेगड़े ने इस आईएएस ऑफिसर को दी पाक जाने की नसीहत

कर्नाटक से आने वाले भाजपा के विवादित नेताओं में शुमार अनंत कुमार हेगड़े फिर से एक बार विवादों में हैं. इस बार उन्होंने अपने पद से त्याग पत्र देने वाले पूर्व आईएएस ऑफिसर शशिकांत सेंथिल को लेकर विवादित टिप्पणी की है. पू्र्व केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने सेंथिल के इस्तीफे को अहंकार में उठाया गया कदम बताते हुए उन्हें पाक जाने की नसीहत दी है. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में बताया कि, इससे बड़ा राष्ट्रद्रोह व कोई नहीं होने कि सम्भावना कि एक आईएएस ऑफिसर बहुमत के आधार पर लिए गए केन्द्र व संसद के निर्णय पर सवाल उठाए.

सेंथिल ने छह सितंबर को भारतीय प्रशासनिक सेवा से त्याग पत्र देते हुए एक लेटर में बोला था कि लोकतंत्र का निर्माण करने वाले मौलिक सिद्धांतों से अभूतपूर्व ढंग से समझौता किया जा रहा है. हेगड़े ने सेंथिल पर निशाना साधते हुए कहा, उन्हें पहली वस्तु यह करनी चाहिए कि उन्हें उन लोगों के साथ पाक चले जाना चाहिए, जो उनके इस कदम का समर्थन कर रहे हैं.

यह एक सरल कार्य है व एक स्थायी निवारण भी है. उन्होंने कहा, देश को नष्ट करने के बजाए उन्हें वहां चले जाना चाहिए व देश एवं सरकार के विरूद्ध अपने प्रयत्न को जारी रखना चाहिए. भाजपा एमपी ने दावा किया कि सेंथिल का त्याग पत्र कोई छोटी बात नहीं है, बल्कि यह अहंकार में उठाया गया कदम है व अशिष्टता है क्योंकि उन्होंने बहुमत के आधार पर उठाए गए सरकार के निर्णय पर सवाल उठाया है. हेगड़े ने सरकार व गवर्नर से उनके विरूद्ध कड़ी कारवाई करने की अपील की है.