अमित शाह मैं सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं, लेकिन अब पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कर दिखाया

अमित शाह मैं सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं, लेकिन अब पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कर दिखाया

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी में आईपीएस प्रशिक्षुओं कीपरेड में शामिल हुए. उन्होंने प्रोग्राम को संबोधित करते हुए कहा, मैं सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं. आजादी के समय उन्होंने 630 रियासतों का हिंदुस्तान में विलय कराया था. तब सिर्फ कश्मीर रियासतछूट दी गई थी, लेकिन अब पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कर दिखाया है. उन्होंने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर कश्मीर का हिंदुस्तान में विलय कराया है.

Image result for अमित शाह मैं सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं, लेकिन अब पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कर दिखाया

अमित शाह हैदराबाद की नेशनल पुलिस एकेडमी में प्रशिक्षणमेंपास हुए आईपीएस अफसरों की परेड में शामिल हुए थे. आईपीएस प्रशिक्षुओं में 12 महिला अधिकारी समेत 92 आईपीएस अधिकारी थे. साथ ही 11 ऑफिसर विदेश विभाग के हैं, जिनमें से 6 रॉयल भूटान पुलिस व 5 नेपाल पुलिस में शामिल होंगे.

कश्मीर को हिंदुस्तान का अभिन्न भाग बनाया
शाह ने कहा, “सिर्फ अधिकारी बनना हमारा लक्ष्य नहीं हो सकता. हमारा लक्ष्य देश को संसार में उसके गौरवशाली जगह पर पहुंचाना है. देश को उस जगह पर पहुंचाने के लिए आपका अमूल्य सहयोग बहुत जरूरी है. अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू और कश्मीर का संपूर्ण विलय भारतीय संघ के साथ नहीं हुआ था. मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 को भारतीय संसद ने खत्म करके जम्मू और कश्मीर को हिंदुस्तान का अभिन्न भाग बनाया है.”

सुरक्षित हिंदुस्तान हमारा लक्ष्य होना चाहिए: शाह
गृह मंत्री ने कहा, “समृद्ध, शिक्षित व सुरक्षित हिंदुस्तान हमारा लक्ष्य होना चाहिए. एक आदमी का सुख हमारा लक्ष्य नहीं होना चाहिए. आपका कार्य आज से प्रारम्भ हुआ है व ये जरूरीपड़ाव है. आप सभी ऑफिसर का भारतीय पुलिस सेवा, नेपाल व रॉयल भूटान पुलिस सेवा के अंदर आपका प्रवेश होने जा रहा है. इसके लिए आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.”