देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में 4 जुलाई को जानियेकाया है पेट्रोल-डीजल की कीमत

 देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में 4 जुलाई को जानियेकाया है पेट्रोल-डीजल की कीमत

देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में 4 जुलाई बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है, कीमतें स्थिर रहने की वजह से आम लोगों को बहुत ज्यादा राहत मिल सकती है. बीते कुछ दिन पहले सरकारी ऑयल विपणन कंपनियों ने लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में परिवर्तन किया था, लेकिन बुधवार से कीमतों को स्थिर रखा है. पेट्रोल-डीजल भरवाने से पहले यहां जान लें कि आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव बिक रहा है.

इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, बिना किसी परिवर्तन के दिल्ली में पेट्रोल 70.51 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी परिवर्तन के 64.33 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बुधवार के मुकाबले में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. मुंबई की बात की जाए तो यहां बिना किसी परिवर्तन के पेट्रोल 76.15 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी परिवर्तन के 67.40 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बुधवार के मुकाबले में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

चेन्नई की बात की जाए तो यहां पेट्रोल बिना किसी परिवर्तन के 73.19 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी परिवर्तन के 67.96 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बुधवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. इसी प्रकार कोलकाता में पेट्रोल बिना किसी परिवर्तन के 72.75 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी परिवर्तनके 66.23 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बुधवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

दिल्ली से सटे नोएडा व गुरुग्राम में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रही हैं. गुरुग्राम में पेट्रोल 70.88 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.79 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. नोएडा की बात की जाए तो यहां पेट्रोल 70.35 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 63.70 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.