अपनी क्रिकेट टीम किंग्स इलेवन पंजाब का उत्साह बढ़ाते हुए आ जाती है नजर : ऐश्वर्या राय

अपनी क्रिकेट टीम किंग्स इलेवन पंजाब का उत्साह बढ़ाते हुए  आ जाती है नजर : ऐश्वर्या राय

हिंदी सिनेमा की बबली गर्ल जिन्होंने हमेशा लीक से हटकर भूमिका किए व उस दौर की काजोल, ऐश्वर्या राय, रानी मुखर्जी जैसी अदाकाराओं के बीच अलग पहचान बनाई. प्रीति जिंटा बॉलीवुड की ऐसी हीरोइन हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग से तारीफें बटोरीं. साथ ही उनके गालों पर पड़ते डिंपलों ने भी करोड़ों का दिल चुराया. कभी बेबाक बयान, तो कभी अपनी फिल्मों की वजह से वे दर्शकों के दिलों में स्थान बनाने में सफल रहीं. आईपीएल के दौरान वह अक्सर अपनी क्रिकेट टीम किंग्स इलेवन पंजाब का उत्साह बढ़ाते हुए नजर आ जाती हैं.

प्रीति जिंटा एक बार फिर खबरों में हैं. इसके पीछे की वजह है फराह खान की फिल्म को करने से मना करना. दरअसल प्रीति ने पसंद का रोल न मिलने पर सत्ते पे सत्ता के रीमेक से दूरी बना ली है. बताया जा रहा है कि प्रीति को 1982 में आई इस फिल्म में हेमा मालिनी के भूमिका के लिए नहीं बल्कि दूसरे मेन कैरेक्टर का ऑफर दिया गया था, जिस वजह से प्रीति ने इस ऑफर को इन्कार कर दिया है. इस रीमेक पर रोहित शेट्टी व फराह खान एक साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं.

प्रीति जिंटा लंबे समय से किसी फिल्म का भाग नहीं हैं. व जो फिल्में आईं वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं लेकिन बावजूद इसके प्रीति फिल्मों को लेकर अपनी पसंद को नजरअंदाज नहीं करना चाहतीं. प्रारम्भ से ही चुनिंदा भूमिका करती आईं प्रीति ने इस फिल्म को न कहने में ही भलाई समझी.

थलसेना अधिकारी की बेटी हैं प्रीति
प्रीति के पिता दुर्गानंद जिंटा भारतीय थलसेना में अधिकारी थे. उनकी मां नीलप्रभा गृहिणी हैं. 13 वर्ष की आयु में ही प्रीति ने अपने पिता को खो दिया. एक कार दुर्घटना ने छोटी सी प्रीति की जिंदगी में ऐसी उथल पुथल मचाई कि उनका ज़िंदगी ही बदल गया. प्रीति को साहित्य पढ़ना व बास्केटबॉल खेलना बहुत ज्यादा पसंद था. अंग्रेजी ऑनर्स व मनोविज्ञान की पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने मॉडलिंग में किस्मत आजमाई. इसके बाद प्रीति को एक से एक एडवरटाईजमेंट ऑफर हुए.

फिल्म करियर
प्रीति ने मणिरत्नम की फिल्म 'दिल से' डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके एक्टिंग को खूब सराहा गया व उन्हें उस वर्ष का डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर भी मिला. बतौर लीड एक्ट्रेस प्रीति की फिल्म सोल्जर थी. फिल्म सुपरहिट रही. साथ ही प्रीति की भाग्य भी चल पड़ी. इसके बाद फिल्म 'क्या कहना' में एक चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाया. इसके बाद प्रीति की कई फिल्में आईं जिसने उन्हें हिंदी सिनेमा की शानदार अभिनेत्री के तौर पर स्थापित किया. प्रीति जिंटा फिट रहने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाती हैं. वे अक्सर अपनी फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. वर्ष 2009 में प्रीति जिंटा ने ऋषिकेश के एक अनाथाश्रम की 34 लड़कियों को गोद लिया था. इन 34 लड़कियों की परवरिश की पूरी जिम्मेदारी प्रीति ने ले रखी है.

गुपचुप रचाई शादी
वर्ष 2016 के फरवरी महीने में लॉस एंजिल्स में प्रीति जिंटा ने अपने प्रेमी जीन गुडइनफ के साथ विवाह कर थी. इनकी विवाह की समाचार तब आई, जब विवाह के सारे रीति रिवाज सारे हो चुके थे. हालांकि प्रीति के रिसेप्शन में बॉलीवुड की तमाम बड़ी शख़्सियतों ने शिरकत की थी.