इस फीचर के आने के बाद WhatsApp पर आपके मैसेज 5 मिनट में हो जाएंगे गायब

इस फीचर के आने के बाद WhatsApp पर आपके मैसेज 5 मिनट में हो जाएंगे गायब

WhatsApp आए दिन अपने यूजर्स की सुविधा के लिए कोई न कोई नया पेश करता है. पिछले दिनों ही कंपनी ने WhatsApp स्टेटस को Facebook स्टोरीज में शेयर करने के लिए नया फीचर रोलआउट किया था. वहीं अब जल्द ही आपके WhatsApp पेज पर नया फीचर एड होने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एक नए फीचर पर कार्य कर रहा है जो कि Snapchat के फीचर से बहुत ज्यादा मिलता-जुलता है. कंपनी ने इसे Disappearing Messages नाम दिया है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp का अपकमिंग फीचर Disappearing Messages जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा, सबसे पहले ये WhatsApp Beta यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. लेकिन अभी इसके रोलआउट से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी गई है. इस फीचर के आने के बाद WhatsApp पर आपके मैसेज गायब हो जाएंगे.

रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Disappearing Messages फीचर में यूजर्स अपने आप मैसेज को एक्सपायर होने के लिए टाइम सेट कर सकते हैं. जो कि 5 सेकेंड से लेकर 1 घंटे तक होने कि सम्भावना है. सेट किए गए टाइम के तहत आपके मैसेज गायब हो जाएंगे. लेकिन बता दें कि यदि आप इस फीचर का उपयोग करते हैं तो ये आपके मैसेज पर अप्लाई होगा ना कि किसी सिलेक्टिव मैसेज पर.

WABetaInfo के जरिए दी गई जानकारी में ये भी स्पष्ट किया गया है कि इस फीचर का उपयोग करने पर एक बार रिमूव किए गए मैसेज वापस नहीं आएंगे. होने कि सम्भावना है कि कुछ यूजर्स को ये फीचर पसंद ना आए, लेकिन इससे ग्रुप चैट में मैसेज को ट्रेस करने की सुविधा बिल्कुल समाप्त हो जाएगी. इस फीचर के माध्यम से WhatsApp अपने यूजर्स के लिए सिक्योरिटी को मजबूत करना बनाना चाहता है.ये फीचर एंड्राइड फोन के लिए रोलआउट किया जाएगा, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इसे आईओएस प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाए.