हिंदुस्तान में 2019 के आम चुनाव ने मोदी प्रशासन को बना दिया ताकतवर : चीनी मीडिया

हिंदुस्तान में 2019 के आम चुनाव ने मोदी प्रशासन को बना दिया ताकतवर :  चीनी मीडिया

चाइना की सरकारी मीडिया ने धारा 370 को हटाए जाने की तीखी आलोचना की है. उसने इसे प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का अति आत्मविश्वास बताया है. चाइना के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स का बोलना है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में भू- सियासी चालबाजी करके एकतरफा निर्णय लिया है. अखबार ने अपने संपादकीय में चेतावनी दी है कि राष्ट्रवादी हिंदुस्तान का कोई भविष्य नहीं है. उसने इस कदम को एकतरफा बताया है.

Related image

अखबार ने लिखा है कि सीमाओं के मुद्दे में नयी दिल्ली बेहद लापरवाह है. वह लगातार एकतरफा फैसला लेते हुए क्षेत्रीय स्थिति में परिवर्तन कर रहा है. हिंदुस्तान के कदम पड़ोसी राष्ट्रोंके हितों को चुनौती दे रहे हैं. वह चाहता है कि पड़ोसी देश इसे स्वीकार कर लें.

आम चुनाव ने मोदी प्रशासन को ताकतवर बना दिया

संपादकीय में बोला गया है कि नयी दिल्ली को अति आत्मविश्वास है. हिंदुस्तान में 2019 के आम चुनाव ने मोदी प्रशासन को ताकतवर बना दिया है. जम्मू- कश्मीर को विभाजित करके दो केन्द्र शासित प्रदेशों में बदलने को लेकर बोला गया है कि जातीयता या धर्म के आधार पर एक स्वायत्त क्षेत्र को केन्द्र प्रशासित प्रदेश में बदलना अत्यधिक संवेदनशील है.इसके लिए पाक के साथ उसके कई युद्ध हो चुके हैं. इसका सबसे अधिक असर पाक को पड़ा है.