14 जून को जनपद के तीनों प्राधिकरणों की समीक्षा मीटिंग करेंगे योगी आदित्यनाथ

 14 जून को जनपद के तीनों प्राधिकरणों की समीक्षा मीटिंग करेंगे योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 जून को जनपद के तीनों प्राधिकरणों की समीक्षा मीटिंग करेंगे. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में शाम तीन बजे से होने वाली मीटिंग में दो वर्षों के कामों की समीक्षा की जाएगी. मीटिंग को लेकर प्राधिकरणों में तैयारी तेज हो गई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जनपद के तीनों प्राधिकरणों की समीक्षा मीटिंग करेंगे. अक्सर इस तरह की मीटिंग लखनऊ में होती थीं, लेकिन पहली बार यह मीटिंग यहां होने जा रही है. पहले यह मीटिंग नोएडा प्राधिकरण में होनी थी. लेकिन बाद में शेड्यूल बदला गया. अब सीएम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में यह मीटिंग करेंगे. मीटिंग शाम तीन बजे से पांच बजे तक होगी. मीटिंग में दो वर्षों के कामों की समीक्षा की जाएगी.

बैठक में लेकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमनुा प्राधिकरण में तैयारी तेज हो गई हैं. सभी विभागों के प्रमुख अपनी रिपोर्ट तैयार करने में जुट गए हैं. मंगलवार को दिनभर प्राधिकरण के अधिकारी के मीटिंग की तैयारी में लगे रहे.

सीईओ खुद देख रहे तैयारी : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में चौथे तल पर मीटिंग होने की उम्मीद है. इस तल की साफ-सफाई को व दुरुस्त किया जा रहा है. सीईओ नरेंद्र भूषण, एसीईओ केके गुप्ता, सीईओ दीपचंद ने सारे तल का दौरा किया व तैयारियों का जायजा लिया. प्राधिकरण परिसर में हरियाली को भी दुरुस्त किया जा रहा है.

रखरखाव कार्य भी तेज : प्राधिकरण में मंगलवार को बेकार लिफ्ट को इंजीनियर अच्छा करते रहे. बाहर गमलों आदि को दुरुस्त किया जाता रहा. प्राधिकरण के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगा दिया है. सभी की जाँच की जा रही है. वहीं, एक्सपो मार्ट के पास सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है.

सीएजी व अन्य जांचों पर ले सकते हैं संज्ञान : समीक्षा मीटिंग में प्राधिकरणों में चल रही जांचों में सीएम संज्ञान ले सकते हैं. तीनों प्राधिकरणों की सीएजी जाँच चल रही है. इसकी भी प्रगति रिपोर्ट सीएम ले सकते हैं.

दो वर्ष में क्या किया, बताना होगा

बैठक में तीनों प्राधिकरण का 2022 तक विकास का एजेंडा तय हो जाएगा. मीटिंग में बीते दो वर्ष में किए गए विकास कार्य, बिल्डर-खरीदार टकराव और बड़े प्रोजेक्ट पर रिपोर्ट पेश करनी होगी. मीटिंग में जेवर एयरपोर्ट व जिले के किसानों की समस्याओं को लेकर भी चर्चा होगी.

चाइनीज कंपनी का उद्घाटन करेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद दौरा में एक चाइनीज कंपनी का उद्घाटन करेंगे. हॉलीटेक कंपनी को इकोटेक एक्सटेंशन सेक्टर में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जमीन आवंटित की है. यह कंपनी मोबाइल के पार्ट्स बनाती है. अभी इसके प्रोग्राम को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.