दार्ज‍िलिंग नगर निगम में तृणमूल के इन 17 पार्षदों ने थामा भाजपा का हाथ

 दार्ज‍िलिंग नगर निगम में तृणमूल के इन 17 पार्षदों ने थामा भाजपा का हाथ

बीजेपी पश्‍च‍िम बंगाल की सियासत में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पार्टी को हर कदम पर नुकसान पहुंचाती नज़र आ रही है। लोकसभा में तृणमूल से 18 सीटें छीनने के बाद अब बीजेपी नगर पालिका व नगर निगम पर अपनी नज़रें टिका दी हैं। शनिवार को दार्ज‍िलिंग नगर निगम में तृणमूल के 17 पार्षदों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

इसके साथ ही इस नगर निगम में बीजेपी का वर्चस्व हो गया है। इससे पहले भाटपारा में नगर पालि‍का में भी बीजेपी ने जीत पंजीकृत की थी। दार्जीलिंग नगर निगम के 17 पार्षदों ने शनिवार को बीजेपी ज्वाइन कर ली है, जिससे लोकल निकाय में बीजेपी को बहुमत हासिल हो गया है। बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने पार्षदों को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल कराने के बाद प्रेस बातचीत में यह जानकारी दी। रॉय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी पर जनप्रतिनिधियों व उनके समर्थकों का उत्पीड़न करने के लिए पुलिस के उपयोग का आरोप लगाया।

उन्होंने बोला है कि, ‘प्रदेश में लोकतंत्र बचाने की हमारी जंग जारी है। लोकसभा चुनाव में जनादेश मुख्यमंत्री ममता के विरूद्ध था, किन्तु अब वह बीजेपी कार्यकर्ताओं व समर्थकों को परेशान करने के लिए पुलिस राज का दुरूपयोग कर रही हैं। ’ रॉय ने बोला है कि 32 सदस्यीय दार्जीलिंग नगर निगम में बीजेपी अब बहुमत में है। निगम की दो सीटें रिक्त हैं।