सट्टा मार्केट में हिंदुस्तान व इंग्लैंड पर सबसे कम भाव, जाने 10 में से कौन सी 4 टीमें पहुंचेंगी सेमीफाइनल में...

सट्टा मार्केट में हिंदुस्तान व इंग्लैंड पर सबसे कम भाव, जाने 10 में से कौन सी 4 टीमें पहुंचेंगी सेमीफाइनल में...

वर्ल्ड कप प्रारम्भ हुए 2 सप्ताह हो गए हैं. हर टीम 2 या उससे ज्यादा मैच खेल चुकी है व उनके प्रदर्शन के हिसाब से दुनियाभर का सट्‌टा मार्केट भी एक्टिव हो चुका है. इस बार किसी भी टीम को फेवरेट बता पाना कठिन है, क्योंकि टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में हो रहा है. इसलिए ये अंदाजा लगाना सरल नहीं है कि 10 में से कौन सी 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. लीग राउंड समाप्त होने तक नेट रनरेट भी प्रभाव दिखाने लगेगा. फिर भी सट्‌टा मार्केट की नजर में इंग्लैंड, हिंदुस्तान ही फेवरेट है. ऑस्ट्रेलिया भी टॉप-3 में है, क्योंकि बुकी मानते हैं कि उन्हें बड़े मैच जीतना आता है.

  1. इंग्लैंड: 2/1
    इंग्लैंड मेजबान है. ये एकलौती टीम है, जिसके 4 बल्लेबाज आईसीसी रैंकिंग टॉप-20 में शामिल हैं- जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, इयान मॉर्गन व जोस बटलर. 3 में 2 मैच जीतकर टीम फॉर्म में भी है.

  2. भारत: 3/1
    दूसरे नंबर पर फेवरेट है- टीम इंडिया. भाव है 3/1 का. विराट, रोहित की मौजूदगी से बैटिंग मजबूत है. गेंदबाजी भी अब तक जोरदार रही है. भारत, अफ्रीका व ऑस्ट्रेलिया को हरा चुका है.

  3. ऑस्ट्रेलिया: 7/1
    स्मिथ, वॉर्नर की वापसी से टीम मजबूत हुई है. हालांकि अभी भी पिछले कुछ वर्ल्ड कप की तरह मजबूत नहीं है, पर सट्‌टा मार्केट मानता है कि इस टीम को बड़े टूर्नामेंट जातना आता है.

  4. दक्षिणअफ्रीका: 9/1
    अफ्रीका लगातार 3 मैच पराजय चुकी है, एक बारिश से रद्द हो गया. हालांकि अभी इस पर से भरोसा पूरी तरह डिगा नहीं है व सट्‌टा मार्केट मान रहा है कि मजबूत गेंदबाजी वाली टीम वापसी करने में सक्षम है.

  5. न्यूजीलैंड: 12/1
    न्यूजीलैंड ऐसी टीम है, जिसे हर टूर्नामेंट में अंडर डॉग माना जाता है. मार्केट का मानना है कि टीम टॉप-3 टीमों के विरूद्ध उलटफेर कर सकती है.

  6. वेस्टइंडीज: 16/1
    विंडीज ने पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध एग्रेसिव गेंदबाजी की. पर अनिश्चित फॉर्म के कारण मार्केट विंडीज पर बहुत भरोसा नहीं कर रहा है.

  7. पाक: 20/1
    2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद भी मार्केट का मानना है कि पाक की टीम तो प्रतिभाशाली है, पर इनके प्रदर्शन में अनियमितता बरकरार है

  8. बांग्लादेश: 125/1
    बांग्लादेश ने 2015 वर्ल्ड कप तक जितना सुधार दिखाया था, उस गति से पिछले 4 वर्ष में टीम आगे नहीं बढ़ सकी. इसलिए भाव कम है.

  9. श्रीलंका: 150/1

    इस बार सबसे निर्बल नजर आ रही श्रीलंका की टीम सटोरियों की लिस्ट में बांग्लादेश से भी नीचे है. 3 मैच में श्रीलंका एक ही जीत सकी

  10. अफगान: 250/1
    अफगानिस्तान वनडे रैंकिंग के साथ-साथ सट्‌टा मार्केट की रैंकिंग में भी आखिरी पायदान पर है. अफगानिस्तान दूसरी बार वर्ल्ड कप खेल रही है.