पंजाब में अगले दो दिन धूलभरी तेज आंधी के साथ इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पंजाब में अगले दो दिन धूलभरी तेज आंधी के साथ इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आज से चंडीगढ़, पंजाब-हरियाणा में मौसम बदल सकता है. पंजाब में अगले दो दिन धूलभरी तेज आंधी के साथ कई जिलों में बारिश हो सकती है. तेज गति आंधी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. हरियाणा में रविवार से लगातार छह दिनों तक प्री मानसून की गतिविधियां जारी रहने के संभावना हैं. मौसम विभाग की मानें तो चक्रवाती तूफान 'वायु' की दिशा बदल गई है.

Image result for मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, धूलभरी तेज आंधी, पंजाब

अगले कुछ घंटों में दिखाई देगा असर

जानकारी के मुताबिक ओमान की ओर गया साइक्लोन अगले 36 घंटे में वापस कच्छ की सीमा से टकराएगा. इसका प्रभाव पंजाब के जिलों में भी दिखेगा. प्रदेश के आधा पंजीकृत न जिलों में 50-60 किमी प्रति घंटे की गति से आंधी आ सकती है. मौसम विभाग ने हरियाणा में पश्चिमी हलचलों के चलते 19 जून तक मौसम परिवर्तनशील रहने व हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया है.

इस हिस्सों में गर्मी बरकरार

इसी के साथ ही विभाग ने 16 से 19 जून तक प्रदेश के विभिन्न इलाकों में 30-40 किमी प्रति घंटा की गति से धूलभरी आंधी चलने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली क्षेत्र में इस माह अब तक 87 फीसदी बारिश कम हुई है. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के मुताबिक 19 जून तक मौसम परिवर्तनशील रह सकता है. शनिवार को सिरसा प्रदेश में सबसे अधिक गर्म रहा. यहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पंजीकृत किया गया.