पीएम मोदी ने उप-राष्ट्रपति चुनाव में डाला वोट ,अमित, शाह मनमोहन सिंह भी पहुंचे

पीएम मोदी ने उप-राष्ट्रपति चुनाव में डाला वोट ,अमित, शाह मनमोहन सिंह भी पहुंचे

“>

नई दिल्ली (एएनआई). पीएम मोदी ने शनिवार को उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए अन्य सांसदों के साथ अपना वोट डाला. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी संसद में अपना वोट डाला क्योंकि राष्ट्र के अगले उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए शनिवार को मतदान प्रारम्भ हो गया. उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान, सुबह 10 बजे प्रारम्भ हुआ और शाम 5 बजे तक जारी रहेगा.

आज ही होगी वोटों की गिनती
लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद, मनोनीत सदस्यों सहित, उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने के हकदार हैं. वोटों की गिनती आज ही होगी और राष्ट्र के अगले उपराष्ट्रपति 11 अगस्त को पद की शपथ लेंगे, जो मौजूदा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल खत्म होने के एक दिन बाद होगा.

केंद्रीय मंत्रियों ने डाला वोट
इस बीच, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने भी उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट डाला. अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी वोट डाला. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्र के अगले उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए संसद में वोट डाला. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी संसद में उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाला. इस बीच कांग्रेस पार्टी सांसद कार्ति चिदंबरम ने भी वोट डाला.

जानें कौन किसको कर रहा समर्थन
द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के सांसद दयानिधि मारन और तिरुचि शिवा ने भी संसद में उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट डाला.
जनता दल (यूनाइटेड), वाईएसआरसीपी, बसपा, अन्नाद्रमुक और शिवसेना ने धनखड़ के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है. आम आदमी पार्टी (आप), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और तेलंगाना देश समिति (टीआरएस) ने अल्वा के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है. तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने बोला है कि वह वोट से परहेज कर रही है.

">