एनआईए ने इस फर्जीवाड़े की आड़ में मानव तस्करी का गिरोह चलाने वाले लोगो को किया अरेस्ट

एनआईए ने इस फर्जीवाड़े की आड़ में मानव तस्करी का गिरोह चलाने वाले लोगो को किया अरेस्ट
राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली में प्लेसमेंट एजेंसी की आड़ में मानव तस्करी का गिरोह चलाने वाले को हिरासत में लिया है. एनआईए के प्रतिनिधि ने बताया कि इस मुद्दे में झारखंड के खूंटी निवासी 28 वर्षीय आरोपी गोपाल ओरांव को बुधवार को हिरासत में लिया गया.

उन्होंने बताया कि ओरांव मानव तस्करी का धंधा करने वाले अरैस्ट आरोपी पन्नालाल महतो का करीबी था. दरअसल पिछले वर्ष जुलाई में दर्ज एफआईआर से इसका खुलासा हुआ है. एनआईए ने इस वर्ष 4 मार्च को फिर से केस दर्ज कर जाँच प्रारम्भ की. उन्होंने बताया कि महतो और उसकी पत्नी सुनीता देवी दिल्ली में तीन प्लेसमेंट एजेंसियों की आड़ में मानव तस्करी का गिरोह चलाते थे.
ये लोग गरीब और मासूम लड़के-लड़कियों को जॉब का झांसा देकर झारखंड से दिल्ली और आसपास के राज्यों में लाते थे, लेकिन उन्हें कभी वेतन नहीं देते थे. इस बंधुआगिरी के कार्य में ओरांव इनकी सहायता करता था. इस मुद्दे में झारखंड में आरोपियों के चार ठिकानों पर छापे भी मारे गए हैं. इसमें रेलवे के टिकट, कई मोबाइल और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

पीएम मोदी ने पहचाना अपनी काशी का मंदिर, कहा...

पीएम मोदी ने पहचाना अपनी काशी का मंदिर, कहा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवनगरी काशी का पुराना और गहरा रिश्ता है। भले ही पीएम का जन्म यहां न हुआ हो मगर वह काशी को दिल में रखते हैं और धर्मनगरी के रग-रग से परिचित हैं। वह एक सांसद के रूप में अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़ी हर छोटी-बड़ी गतिविधि पर नज़र रखते हैं। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण देखने को मिला।

दरअसल ट्‍विटर पर एक संस्‍था, 'लॉस्‍ट टैंपल' ने काशी के एक प्राचीन मंदिर की फोटो लगाई। साथ में सवाल पूछा-क्‍या आप बता सकते हैं कि किस महान शहर में यह मंदिर है? इस ट्वीट के साथ संस्‍था ने संकेत के रूप में भारतीय संस्‍कृति और सभ्‍यता के महान चितेरे मार्क ट्वेन का सुप्रसिद्ध वाक्‍यांश भी लगाया है-'इतिहास से भी प्राचीन, परंपराओं से भी प्राचीन, किंवदंतियों से भी प्राचीन और जो उन सभी प्राचीनताओं को एक साथ संजो कर रखता हो।

यह ट्वीट शुक्रवार दोपहर दो बजे के आसपास हुआ। उसके महज चार घंटे बाद प्रधानमंत्री ने री-ट्वीट करते हुए जवाब दिया-'जरूर, मैं पहचान सकता हूं। यह काशी का रत्‍नेश्‍वर महादेव मंदिर है, अपने पूर्ण सौंदर्य के साथ।' मोदी ने री-ट्वीट के साथ सन्-2017 के देवदीपावली महोत्‍सव की फोटो भी संलग्‍न की है। पीएम मोदी का ये ट्विट दिखाता है कि उनका काशी से जुड़ाव किस कदर है।


आ रही शानदार कारें, जल्द भारत में होंगी लॉन्च       Amazon दे रहा शानदार डील, iPhone 12 सीरीज मिल रहा गजब के ऑफर में       कार खरीदते वक्त RSA सर्विस लेना न भूलें       गूगल ने चुपके से इस खास सेवा पर लगा दी रोक       Samsung Galaxy S21 Ultra 5G की ऐसे करें प्री-बुकिंग       खुले मैदान में फ्रेंड्स के साथ गोल्फ खेलती नजर आईं जैकलीन, दिल जीत लेंगी ये मनमोहक तस्वीरें       बॉयफ्रेंड के साथ सुला वाइनयार्ड्स पहुंचीं ये एक्ट्रेस, बगीचे में लिया रेड वाइन का मजा       टीवी के राम ने लोगों से की राम मंदिर निर्माण में दान देने की अपील, कहा...       मिर्जापुर की अनंग्शा बिस्वास का यह सवाल हो रहा है वायरल, कहा...       रजनी चांडी ने 69 की उम्र में करवाया हॉट फोटोशूट, इंटरनेट पर से वायरल हो रहीं तस्वीरें       सिद्धार्थ के घर के बाहर स्पाॅट हुईं शहनाज, मीडिया को देख हड़बड़ाते हुए कार में बैठी       पति संग इस अंदाज में मोनालिसा ने सेलिब्रेट की शादी की चौथी सालगिरह       गोरखपुर में भी कोरोना वैक्सीन टीकाकरण शुरू, ऐतिहासिक बना आज का दिन       गोरखपुर की दिव्यांगी को केंद्र सरकार का Invitation, पीएम मोदी के साथ बैठकर देखेंगी परेड       यूपीः तमंचे से Birthday केक काटना पड़ा महंगा       कपूत ने पिता को लीवर देने से किया इंकार, बेटी ने कहा...       बनारस से कुत्ते के अंधे बच्चे को अपने घर ले आईं मेनका गांधी, कहा...       बेखौफ बदमाशों ने दिया दिल दहलाने वाली वारदात को अंजाम       कोरोना के साथ-साथ बर्ड फ्लू की फैली दहशत       Boys सर्दियों में ये आउटफिट करें कैरी, दिखेंगे कूल और स्टाइलिश