कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने उठाए यह बड़े कदम

कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने उठाए यह बड़े कदम

देश  में कोरोना वायरस की सक्रियतता भयानक होती जा रही है. दरअसल संक्रमण अब देश में तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में इससे 10 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

 राजधानी में मृत्यु का दूसरा मुद्दा सामने आया. वहीं, तमिलनाडु में भी एक मृत्यु हुई है. इसके साथ ही देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 605 हो गई.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन प्रारम्भ हो गया है. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को बोला था. उन्होंने बोला कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा. हालांकि, महत्वपूर्ण सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी. इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है.

पढ़ें, Corona Virus, 21 Days Lockdown के Live Updates: 

-दिल्ली पुलिस सड़को पर ये चेक कर रही है कि कोई भी गैरजरूरी कार्य से घर से बाहर न निकले.

-अमेरिका के प्रदेश विभाग ने बोला कि हम कोरोना को हराने के लिए हिंदुस्तान व उसके पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं. कोरोना की महामारी के लड़ने में अमेरिका हिंदुस्तान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगा. एक साथ मिलकर हम अपने नागरिकों की रक्षा कर सकते हैं.

-पश्चिम बंगाल: बांकुरा के एक गाँव के लोगों ने लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए बाँस के साथ जिले के दूसरे हिस्सों से गाँव को जोड़ने वाली सड़कों पर मोर्चाबंदी की है. लोकल लोगों का बोलना है, "यह एक संदेश है कि हर किसी को घर पर ऱहना होगा

कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के मृत्यु का आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. बुधवार को गुजरात में कोरोना संक्रमण से दूसरी मृत्यु की पुष्टि हुई है. गुजरात स्वास्थ्य विभाग ने बोला है कि बुधवार को 85 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई है जो कि कोरोना वायरस से संक्रमित थी.

कनार्टक में चिक्काबल्लापुर जिले की गौरीबिदानुर निवासी एक महिला की बुधवार को यहां अस्पताल में मृत्यु हो गई. 75 वषीर्य यह महिला हाल में मक्का की यात्रा से लौटी थी व कोरोना वायरस की जाँच में उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी. प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलू ने अपने ट्वीट में इसकी पुष्टि की.