चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को झटका

चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को झटका

 राजस्थान के उदयपुर में जारी चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस पार्टी को झटका लगा है कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने पार्टी से अलग होने का निर्णय किया है  उन्होंने बोला कि आज कांग्रेस खटिया पर नजर आ रही है गुड लक एंड गुड बाय टू कांग्रेस पार्टी पार्टी सुनील जाखड़ ने शनिवार को अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से लाइव होकर कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान किया पंजाब कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने कांग्रेस पार्टी में जातिगत समीकरण को ध्यान में रखकर की जा रही राजनीति पर प्रश्न उठाए और आलकमान पर निशाना साधा

सुनील जाखड़ ने बोला कि पंजाब में जो कांग्रेस पार्टी के इंचार्ज थे उन्हें नोटिस न देकर हमें दिया यदि मेरी वजह से पंजाब में गवर्नमेंट नहीं बनी तो हमें निकला क्यों नहीं उन्होंने आगे बोला कि नोटिस देकर मेरा क्या बिगाड़ लेंगे चापलूसों के साथ रहना आपको बधाई हो, लेकिन निर्णय तो लीजिए  सही हो या गलत हो ये तो समय ही बताएगा सुनील जाखड़ ने ये ऐलान ऐसे समय किया जब उदयपुर में कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर हो रहा है यहां पर पार्टी के कद्दावर नेता जुटे हैं और आगे की रणनीति तय कर रहे हैं 13 मई को प्रारम्भ हुआ ये शिविर तीन चलेगा आज इसका दूसरा दिन है

सुनील जाखड़ पार्टी विरोधी गतिविधियों के विरूद्ध अपने विरूद्ध हुई कार्रवाई को लेकर पार्टी से नाराज थे 68 वर्षीय नेता ने बोला कि दिल्ली में बैठे कांग्रेस पार्टी नेताओं ने पंजाब में पार्टी को बर्बाद कर दिया उन्होंने बोला कि राज्य में कांग्रेस पार्टी को एक गरीब बीएसपी के रूप में पेश करने का भी कोशिश किया गया था उन्होंने भावनात्मक आक्रोश में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से बोला कि आप अपनी विचारधारा से मत हटिए 

राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए सुनील जाखड़ ने उन्हें एक अच्छा आदमी बताया और बोला कि वह पार्टी की बागडोर अपने हाथों में ले सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी को चापलूसों से स्वयं को दूर करने का आग्रह किया उन्होंने गुड लक और अलविदा कांग्रेस पार्टी कहते हुए अपनी बातें खत्म की 


सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी (BJP) को बड़ा झटका लगा है. रविवार को बीजेपी के लोकसभा सांसद अर्जुन सिंह (BJP MP Arjun Singh) कोलकाता में पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) में शामिल हुए हैं. जिसके बाद उन्होंने बीजेपी पर तंज कस्ते हुए बोला कि एयर कंडीशनर कमरों में बैठकर राजनीति नहीं की जा सकती. उसके लिए जमीन पर उतरना पड़ता है. सिंह ने बीजेपी के दो सांसदों को भी इस्तीफा देने का अनुरोध किया है.

अर्जुन सिंह ने कहा, “जिस सियासी दल में दूसरे की तरफ उंगली दिखाने की प्रयास की जाती है, उसी बीजेपी में 2 सांसद TMC के आज भी वहां हैं जिन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है. मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि वे दोनों सांसद इस्तीफा दें. मुझे एक घंटा नहीं लगेगा, मैं इस्तीफा दे दूंगा.”सिंह ने कहा, “बंगाल बीजेपी केवल एयर कंडीशनर घर में बैठकर फेसबुक से बंगाल में राजनीति नहीं कर सकती. इसलिए बंगाल बीजेपी का दिन-प्रतिदिन ग्राफ गिर रहा है. जमीन स्तर पर राजनीति करना पड़ता है.

इससे पहले आज, बीजेपी के कामकाज पर असंतोष व्यक्त करते हुए, सिंह ने बोला था, “मैंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के सामने अपनी राय रखी और उन्होंने बोला कि वह इस पर विचार करेंगे. बंगाल और केरल में भाजपा की कमियां हैं और यह पूरी पार्टी पर है कि वह उनसे कैसे निपटेगी, एक सांसद होने के नाते, मैं उन्हें पर्सनल स्तर पर नहीं देख सकता.

वहीं, पार्टी में अर्जुन सिंह का स्वागत करते हुए बनर्जी ने बोला कि, “सिंह ने “विभाजनकारी ताकतों” (भाजपा) को खारिज कर दिया और पार्टी में शामिल हो गए.

बनर्जी ने ट्वीट किया, “अर्जुन सिंह का गर्मजोशी से स्वागत, जिन्होंने बीजेपी में विभाजनकारी ताकतों को खारिज कर दिया और आज तृणमूल परिवार में शामिल हो गए. राष्ट्र भर के लोग पीड़ित हैं और उन्हें अब पहले से कहीं अधिक हमारी आवश्यकता है. आइए लड़ाई को जीवित रखें.

उधर, टीएमसी में शामिल होने के बाद बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह के आवास से बीजेपी के झंडे हटा दिए गए और टीएमसी के झंडे लगाए गए.