अब जेलों से नहीं चलेगा काला कारोबार

अब जेलों से नहीं चलेगा काला कारोबार

पंजाब के सीएम भगवंत मान लगातार एक्शन मोड में दिख रहे हैं मुख्यमंत्री ने अब पंजाब की जेलों में वीआईपी सेल को समाप्त कर दिया है मान गवर्नमेंट ने जेलों में मिलने वाले मोबाइल फोन पर कठोरता कर दी है जिसके बाद अब जेलों में तेजी से सर्च ड्राइव चलया जा रहा है जानकारी के मुताबिक, अब तक 710 मोबाइल कारागार से बरामद किए गए हैं 

बता दें, मान गवर्नमेंट ने साफ कर दिया है कि जेलों में अब वीआईपी कल्चर नहीं अपनाया जाएगा इस आदेश के बाद अब कारागार के अंदर से कोई भी क्रिमिनल अपने काले कारोबार को बाहर नहीं चला पाएगा वहीं इस संबंध में ढिलाई बरतने वाले कुछ ऑफिसरों को सस्पेंड भी कर दिया गया है दरअसल, मान गवर्नमेंट ने साफ किया है कि अब सुधार घर असल मायनों में अपराधियों को सुधारेंगे और किसी भी ढंग की ढिलाई को स्वीकार नहीं जाएगा

गन कल्चर पर मुख्यमंत्री ने जतायी थी आपत्ति

बता दें, इससे पहले पंजाब के गानों में गन कल्चर को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कठोर रवैया दिखाया था भगवंत मान ने उन गायकों को चेतावनी दी जो कथित तौर पर अपने गीतों के जरिये गन कल्चर को प्रोत्साहित कर रहे हैं उन्होंने इस तरह के चलन को अस्वीकार्य करार दिया और बोला कि इसमें शामिल लोगों से कठोरता से निपटा जाएगा

गानों के जरिए हिंसा को नहीं दें बढ़ावा

भगवंत मान का मानना है कि गानों के जरिए हिंसा को बढ़ावा नहीं मिलना चाहिए मान ने कहा, कुछ पंजाबी गायकों द्वारा बंदूक संस्कृति और गिरोहबाजी को प्रोत्साहन देने के चलन है जिसकी हम निंदा करते हैं और उनसे आग्रह किया जाता है कि अपने गीतों के जरिये समाज में हिंसा नफरत और द्वेष फैलाने से बचेंमुख्यमंत्री ने ऐसे गायकों से पंजाब की संस्कृति और पंजाबियत का आदर करने और गीतों के माध्यम से समाज विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने की बजाय भाईचारे, शांति और समरसता के बंधन को मजबूत करने का आग्रह किया


सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी (BJP) को बड़ा झटका लगा है. रविवार को बीजेपी के लोकसभा सांसद अर्जुन सिंह (BJP MP Arjun Singh) कोलकाता में पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) में शामिल हुए हैं. जिसके बाद उन्होंने बीजेपी पर तंज कस्ते हुए बोला कि एयर कंडीशनर कमरों में बैठकर राजनीति नहीं की जा सकती. उसके लिए जमीन पर उतरना पड़ता है. सिंह ने बीजेपी के दो सांसदों को भी इस्तीफा देने का अनुरोध किया है.

अर्जुन सिंह ने कहा, “जिस सियासी दल में दूसरे की तरफ उंगली दिखाने की प्रयास की जाती है, उसी बीजेपी में 2 सांसद TMC के आज भी वहां हैं जिन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है. मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि वे दोनों सांसद इस्तीफा दें. मुझे एक घंटा नहीं लगेगा, मैं इस्तीफा दे दूंगा.”सिंह ने कहा, “बंगाल बीजेपी केवल एयर कंडीशनर घर में बैठकर फेसबुक से बंगाल में राजनीति नहीं कर सकती. इसलिए बंगाल बीजेपी का दिन-प्रतिदिन ग्राफ गिर रहा है. जमीन स्तर पर राजनीति करना पड़ता है.

इससे पहले आज, बीजेपी के कामकाज पर असंतोष व्यक्त करते हुए, सिंह ने बोला था, “मैंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के सामने अपनी राय रखी और उन्होंने बोला कि वह इस पर विचार करेंगे. बंगाल और केरल में भाजपा की कमियां हैं और यह पूरी पार्टी पर है कि वह उनसे कैसे निपटेगी, एक सांसद होने के नाते, मैं उन्हें पर्सनल स्तर पर नहीं देख सकता.

वहीं, पार्टी में अर्जुन सिंह का स्वागत करते हुए बनर्जी ने बोला कि, “सिंह ने “विभाजनकारी ताकतों” (भाजपा) को खारिज कर दिया और पार्टी में शामिल हो गए.

बनर्जी ने ट्वीट किया, “अर्जुन सिंह का गर्मजोशी से स्वागत, जिन्होंने बीजेपी में विभाजनकारी ताकतों को खारिज कर दिया और आज तृणमूल परिवार में शामिल हो गए. राष्ट्र भर के लोग पीड़ित हैं और उन्हें अब पहले से कहीं अधिक हमारी आवश्यकता है. आइए लड़ाई को जीवित रखें.

उधर, टीएमसी में शामिल होने के बाद बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह के आवास से बीजेपी के झंडे हटा दिए गए और टीएमसी के झंडे लगाए गए.