अब ड्रोन से घुसपैठ कर रहा पाकिस्तान, सुरक्षाबलों ने खदेड़ा

अब ड्रोन से घुसपैठ कर रहा पाकिस्तान, सुरक्षाबलों ने खदेड़ा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद अपनी कई नापाक साजिशों में नाकाम हो चुके पाक ने अब घुसपैठ का नया उपाय अपनाया है. पाकिस्तानी सेना अब ड्रोन्स के जरिए इंटरनेशनल बॉर्डर  एलओसी से कश्मीर में घुसपैठ की प्रयास करने में जुटी है. शुक्रवार शाम को भी पाक की तरफ से कश्मीर के सांबा सेक्टर में दो ड्रोन्स आए. हिंदुस्तान की बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने इन्हें देखकर फायरिंग भी की.

बीएसएफ के सूत्रों के मुताबिक, यह घटना शाम निकट 6 बजे की है. पाक के एक ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 500 से 700 मीटर अंदर उड़ते देखा गया. ये ड्रोन चक फकीरा बॉर्डर आउटपोस्ट के समीप भारतीय एयरस्पेस में उपस्थित थे. तब इस आउटपोस्ट को 48 बीएसएफ हेडक्वार्टर पंजटीला सांबा यूनिट संभाल रही थी. बताया गया है कि ड्रोन पाक की चमन खुर्द पोस्ट से आया, जो कि बॉर्डर के उस पार चक फकीरा के अच्छा सामने उपस्थित है.

बताया गया है कि बॉर्डर पोस्ट पर तैनात जवानों ने ड्रोन पर 80-90 राउंड्स फायरिंग की, पर वह पाक लौटने में सफल हो गया. एक दूसरे ड्रोन को भारतीय एयरस्पेस में 700 मीटर अंदर पाया गया. यह भी जमीन से एक किमी ऊपर चक फकीरा बॉर्डर पोस्ट के पास ही उड़ रहा था  फायरिंग के बाद निकल भागने में सफल रहा.

पिछले महीने भी ड्रोन से हुई थी घुसपैठ: बता दें कि पिछले महीने ही जम्मू और कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास इंडियन आर्मी के जवानों ने एक पाकिस्तानी सेना के कॉडकॉप्टर​​ को मार गिराया. यह ड्रोन चीनी कंपनी डीजेआई माविक-2 प्रो मॉडल का था. यह ड्रोन निकट एक घंटे से सीमा के आसपास मंडरा रहा था. गोली लगते ही क्वॉडकॉप्टर ​​70 मीटर हिंदुस्तान की तरफ केरन सेक्टर में गिरा.​ यह क्वॉडकॉप्टर पाकिस्‍तानी सेना के स्‍पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) का हिस्‍सा था.

पाकिस्तान भारतीय क्षेत्र की जासूसी करने के लिए अब ड्रोन्स का प्रयोग कर रहा है. साथ ही इनके जरिए वह आतंकवादियों को हथियार  महत्वपूर्ण सामान पहुंचाने की प्रयास करता है. सीमा पार से​ ​आतंकवादियों के हैंडलर्स ​को हथियार या अन्य सामान​ भेजने के लिए ​ड्रोन का प्रयोग करना नया उपाय है. ​इससे पहले ​पाकिस्‍तान ​सीमा पार ​से ​​आतंकियों को हथियार पहुंचाने के लिए​ ​अनमैन्‍ड एरियल वीकल्‍स का इस्‍तेमाल ​करता रहा है. ​​


देवास: रेरा में पहली लोक अदालत इस दिन होगा आयोजन

देवास: रेरा में पहली लोक अदालत इस दिन होगा आयोजन

देवास: संपत्ति कर, जल कर और अन्य करों से संबंधित लंबे समय से लंबित मामलों को हल करने के लिए, मध्य प्रदेश एस्टेट नियामक प्राधिकरण (रेरा) द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत 12 दिसंबर को आयोजित की जाएगी, देवास नगर निगम के आयुक्त विशुन सिंह चौहान को सूचित किया।

उन्होंने कहा कि करदाताओं को लोक अदालत में अधिभार राशि पर राहत मिलेगी। प्रॉपर्टी टैक्स में, 50,000 रुपये से कम की राशि पर अधिभार पर 100 प्रतिशत छूट दी जाएगी। इसी तरह, 50,000 रुपये से 1 लाख रुपये से अधिक की बकाया राशि पर 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी और 1 लाख रुपये से अधिक की राशि पर अधिभार में 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसी तरह, 10,000 रुपये तक के जल कर की देय राशि पर अधिभार पर 100 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

50,000 रुपये तक की बकाया राशि पर 75 प्रतिशत छूट दी जाएगी और 50,000 रुपये से अधिक की बकाया राशि पर अधिभार में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। नगर निगम के स्वामित्व के तहत किराये की दुकानों को 20,000 रुपये तक की देय राशि पर 100 प्रतिशत अधिभार से छूट दी गई है। यदि बकाया राशि 20,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच है, तो 75 प्रतिशत छूट दी जाएगी, और 50,000 रुपये से अधिक की राशि के लिए 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।


दूल्हे के जीजा को नहीं पसंद आया दुल्हन के घर का खाना, फिर जो हुआ सुनकर हो जाएंगे हैरान       MODERNA की कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, जल्द हो सकता हैं ये...       ब्राजील में एपल के आईफोन को लेकर इन नियमो में हुआ परिवर्तन, जाने क्या       बाइक से उछलकर गिरी महिला, ट्रक ने इस तरह से कुचला...देखकर हो जाएंगे हैरान       देवास: रेरा में पहली लोक अदालत इस दिन होगा आयोजन       आरएमआईटी यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने की इलेक्ट्रॉनिक कृत्रिम स्कीन विकसित, जाने खासियत       हैदराबाद निकाय चुनाव: भाजपा ने बनाई प्रचंड बढ़त, इतने सीटों पर आगे       'मेरे बेटों से ज्यादा तो PM मोदी रखते हैं मेरा ध्यान...' अपना खेत पीएम के नाम करने पहुंची ये...       गेम चेंजर साबित होगी कोरोना वैक्‍सीन : WHO       यूपी में बदलेगा एक और रेलवे स्टेशन का नाम, जानें कौन सा...       एक दिन में हो रही कई मौतें, नहीं थम रहा अमेरिका में कोरोना का आतंक       पुलिस ने रुकवाई हिन्दू युवती और मुस्लिम युवक की शादी, कहा...       राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परिवार के सदस्य, पूर्व सहयोगी के साथ करेंगे इन संशोधन पर विचार       राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परिवार के सदस्य, पूर्व सहयोगी के साथ करेंगे इन संशोधन पर विचार       पाक की आतंक रोधी न्यायालय ने हमले के मास्टर माइंड यहया मुजाहिद को सुनाई इतने वर्ष कैद की सजा       भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड से करेंगे इतने दिन के देशव्यापी दौरे की आरंभ, जाने कब       हिना खान ने रेड बिकिनी में शेयर की जबरदस्त बोल्ड फोटो, फैंस बोले- तुम्हारी अदाओं पर...       एनआईए ने इस फर्जीवाड़े की आड़ में मानव तस्करी का गिरोह चलाने वाले लोगो को किया अरेस्ट       कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि संबंधी ‘काले कानूनों’ को लेकर बोली यह बड़ी बात       केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में दोषी ठहराए गए नेताओं को लेकर की यह बड़ी अपील