कोलकाता : पुलिस ने किया बाबुल सुप्रियो के विरुद्ध इन धाराओं के तहत केस दर्ज, जाने कारण

कोलकाता : पुलिस ने किया बाबुल सुप्रियो के विरुद्ध इन धाराओं के तहत केस दर्ज, जाने कारण

कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के विरूद्ध ट्विटर पर एक फर्जी फोटो शेयर करने पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत रविवार को केस दर्ज किया,

इनमें से कुछ धाराएं गैर जमानती हैं। एक वरिष्ठ ऑफिसर ने बताया कि उस तस्वीर में मुख्य सचिव राजीव सिन्हा सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भाई कार्तिक बनर्जी व कुछ अन्य लोगों के साथ कथित तौर पर शराब पीते दिख रहे हैं। सुप्रियो ने ये फोटो 8 मई को शेयर की थी।

पुलिस ने केवल बाबुल सुप्रियो ही नहीं बल्कि इस फर्जी फोटो को शेयर करने वाले कुछ अन्य लोगों के विरूद्ध भी केस दर्ज किया गया है।

सुप्रियो ने फोटो को शेयर करते हुए एक कैप्शन भी लिखा था, 'सिन्हा के साथ एक सीएम ममता बनर्जी के भाई कार्तिक बनर्जी हैं। कोलकाता पुलिस के दक्षिण डिवीजन ने ट्विटर पर बाबुल द्वारा किए गए ट्वीट को फर्जी बताते हुए सुप्रियो के विरूद्ध कार्रवाई की बात कही है।

पुलिस ने जो ट्विटर हैंडल से लिखा है गया, उसमें बोला गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल होने वाला यह पोस्ट फेक है। मैसेज में शेयर की गई जानकारी झूठी है। इस पर मुद्दा प्रारम्भ किया गया है व कानूनी कार्रवाई की जा रही है। बाबुल सुप्रियो केंद्रीय मंत्री व आसनसोल के बीजेपी सांसद हैं।