हिमाचल प्रदेश : कोरोना संकट के बीच जयराम मंत्रिमंडल आज करेंगे इस महीने की पहली मीटिंग 

 हिमाचल प्रदेश : कोरोना संकट के बीच जयराम मंत्रिमंडल आज करेंगे  इस महीने की पहली मीटिंग 

 हिमाचल प्रदेश में कोरोना संकट (Corona Virus) को लेकर उपजी स्थिति के बीच जयराम मंत्रिमंडल (Jairam Cabinet) की इस महीने की पहली मीटिंग मंगलवार को होने जा रही है।

 पीटरहॉफ (Peteroff) में प्रातः काल 10 बजे मीटिंग होगी। हालांकि, कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) सुखराम चौधरी मीटिंग में भाग नहीं ले पाएंगे। क्योंकि, वे इस वक्त कोरोना पॉजिटिव हैं। मीटिंग में कोविड-19 (COVID-19) को लेकर विभाग के ऑफिसर प्रजेटेंशन देंगे। प्रदेश में कोरोना की क्या स्थिति है? कितना सुधार हो रहा है व आगे आने वाले समय में क्या किया जाना चाहिए, इन तमाम बिंदुओं पर प्रजेटेंशन होगी।

धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर चर्चा

धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर भी मीटिंग में चर्चा होगी। इसके अतिरिक्त आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने को लेकर भी ऑफिसर प्रस्तुति देंगे। विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने की भी स्वीकृति मिल सकती है। पंचायत व नगर निकाय चुनावों से पहले पुनर्गठन व पुनर्सीमांकन को लेकर भी चर्चा होने की आसार है। \

कोरोना के बढ़ते से चिंतित सरकार 
हिमाचल में कोराेना के बढ़ते मामलों ने सरकार को पूरी तरह से चिंता में डाल दिया है। मजदूरों के साथ-साथ कुछ लापरवाही की वजह से भी कोरोना के मुद्दे बढ़े हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री को भी अपना कांगड़ा प्रवास छोड़कर वापस शिमला आना पड़ा है। सोमवार को नौ बजे तक कोरोना बुलेटिन के तहत हिमाचल में 3452 मुद्दे आए हैं, जिसमें 1196 एक्टिव केस व 2195 अच्छा हुए हैं। अब तक 15 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। सोमवार को 92 नए मुद्दे आए हैं।