देवास: रेरा में पहली लोक अदालत इस दिन होगा आयोजन

देवास: रेरा में पहली लोक अदालत इस दिन होगा आयोजन

देवास: संपत्ति कर, जल कर और अन्य करों से संबंधित लंबे समय से लंबित मामलों को हल करने के लिए, मध्य प्रदेश एस्टेट नियामक प्राधिकरण (रेरा) द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत 12 दिसंबर को आयोजित की जाएगी, देवास नगर निगम के आयुक्त विशुन सिंह चौहान को सूचित किया।

उन्होंने कहा कि करदाताओं को लोक अदालत में अधिभार राशि पर राहत मिलेगी। प्रॉपर्टी टैक्स में, 50,000 रुपये से कम की राशि पर अधिभार पर 100 प्रतिशत छूट दी जाएगी। इसी तरह, 50,000 रुपये से 1 लाख रुपये से अधिक की बकाया राशि पर 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी और 1 लाख रुपये से अधिक की राशि पर अधिभार में 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसी तरह, 10,000 रुपये तक के जल कर की देय राशि पर अधिभार पर 100 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

50,000 रुपये तक की बकाया राशि पर 75 प्रतिशत छूट दी जाएगी और 50,000 रुपये से अधिक की बकाया राशि पर अधिभार में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। नगर निगम के स्वामित्व के तहत किराये की दुकानों को 20,000 रुपये तक की देय राशि पर 100 प्रतिशत अधिभार से छूट दी गई है। यदि बकाया राशि 20,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच है, तो 75 प्रतिशत छूट दी जाएगी, और 50,000 रुपये से अधिक की राशि के लिए 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।


पीएम मोदी ने पहचाना अपनी काशी का मंदिर, कहा...

पीएम मोदी ने पहचाना अपनी काशी का मंदिर, कहा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवनगरी काशी का पुराना और गहरा रिश्ता है। भले ही पीएम का जन्म यहां न हुआ हो मगर वह काशी को दिल में रखते हैं और धर्मनगरी के रग-रग से परिचित हैं। वह एक सांसद के रूप में अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़ी हर छोटी-बड़ी गतिविधि पर नज़र रखते हैं। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण देखने को मिला।

दरअसल ट्‍विटर पर एक संस्‍था, 'लॉस्‍ट टैंपल' ने काशी के एक प्राचीन मंदिर की फोटो लगाई। साथ में सवाल पूछा-क्‍या आप बता सकते हैं कि किस महान शहर में यह मंदिर है? इस ट्वीट के साथ संस्‍था ने संकेत के रूप में भारतीय संस्‍कृति और सभ्‍यता के महान चितेरे मार्क ट्वेन का सुप्रसिद्ध वाक्‍यांश भी लगाया है-'इतिहास से भी प्राचीन, परंपराओं से भी प्राचीन, किंवदंतियों से भी प्राचीन और जो उन सभी प्राचीनताओं को एक साथ संजो कर रखता हो।

यह ट्वीट शुक्रवार दोपहर दो बजे के आसपास हुआ। उसके महज चार घंटे बाद प्रधानमंत्री ने री-ट्वीट करते हुए जवाब दिया-'जरूर, मैं पहचान सकता हूं। यह काशी का रत्‍नेश्‍वर महादेव मंदिर है, अपने पूर्ण सौंदर्य के साथ।' मोदी ने री-ट्वीट के साथ सन्-2017 के देवदीपावली महोत्‍सव की फोटो भी संलग्‍न की है। पीएम मोदी का ये ट्विट दिखाता है कि उनका काशी से जुड़ाव किस कदर है।


खुले मैदान में फ्रेंड्स के साथ गोल्फ खेलती नजर आईं जैकलीन, दिल जीत लेंगी ये मनमोहक तस्वीरें       बॉयफ्रेंड के साथ सुला वाइनयार्ड्स पहुंचीं ये एक्ट्रेस, बगीचे में लिया रेड वाइन का मजा       टीवी के राम ने लोगों से की राम मंदिर निर्माण में दान देने की अपील, कहा...       मिर्जापुर की अनंग्शा बिस्वास का यह सवाल हो रहा है वायरल, कहा...       रजनी चांडी ने 69 की उम्र में करवाया हॉट फोटोशूट, इंटरनेट पर से वायरल हो रहीं तस्वीरें       सिद्धार्थ के घर के बाहर स्पाॅट हुईं शहनाज, मीडिया को देख हड़बड़ाते हुए कार में बैठी       पति संग इस अंदाज में मोनालिसा ने सेलिब्रेट की शादी की चौथी सालगिरह       गोरखपुर में भी कोरोना वैक्सीन टीकाकरण शुरू, ऐतिहासिक बना आज का दिन       गोरखपुर की दिव्यांगी को केंद्र सरकार का Invitation, पीएम मोदी के साथ बैठकर देखेंगी परेड       यूपीः तमंचे से Birthday केक काटना पड़ा महंगा       कपूत ने पिता को लीवर देने से किया इंकार, बेटी ने कहा...       बनारस से कुत्ते के अंधे बच्चे को अपने घर ले आईं मेनका गांधी, कहा...       बेखौफ बदमाशों ने दिया दिल दहलाने वाली वारदात को अंजाम       कोरोना के साथ-साथ बर्ड फ्लू की फैली दहशत       Boys सर्दियों में ये आउटफिट करें कैरी, दिखेंगे कूल और स्टाइलिश       पीएम मोदी ने पहचाना अपनी काशी का मंदिर, कहा...       पूरा प्रदेश ठंड की चपेट में, अधिकतर जगहों पर नहीं दिखा सूरज       पूर्व भारतीय क्रिकेटर की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती       भारतीय क्रिकेट का वो खिलाड़ी, जिसने खेला कम लपेटा ज्यादा       बैडमिंटन की अपराजिता खिलाड़ी अपर्णा पोपट, जन्मदिन पर जानें कुछ बातें