भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड से करेंगे इतने दिन के देशव्यापी दौरे की आरंभ, जाने कब

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड से करेंगे इतने दिन के देशव्यापी दौरे की आरंभ, जाने कब
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 120 दिन के देशव्यापी दौरे की आरंभ आज शुक्रवार को देवभूमि उत्तराखंड से करेंगे. नड्डा कुंभ नगरी हरिद्वार में संतों से मुलाकात करेंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे. इसके बाद उनका सांगठनिक दौरा प्रारम्भ होगा. नड्डा शाम चार बजे हेलीकॉप्टर से सीधे हरिद्वार पहुंचेंगे.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के अनुसार शेष तीन दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष देहरादून में 14 संगठनात्मक बैठकों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे. वे चार दिसंबर से सात दिसंबर तक देहरादून में प्रवास करेंगे. जहां वे मंत्रिमंडल और कोर कमेटी के साथ मीटिंग करेंगे तो वहीं बूथ समिति और मंडल समितियों के साथ भी बैठेंगे.
भगत ने बताया कि नड्डा के हरिद्वार आगमन के प्रोग्राम में बदलाव हुआ है. पहले उन्हें दोपहर 12.40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचना था. अब वे अपराह्न चार बजे हेलीकॉप्टर से हरिद्वार पहुंचेंगे. हर की पौड़ी पहुंच कर गंगा की पूजा और आरती में भाग लेंगे. उसके बाद उनका शांति कुंज, अखाड़ा परिषद, निरंजनी अखाड़ा जाने और संतों से भेंट का प्रोग्राम है.

भगत के मुताबिक यह किसी भी पार्टी के इतिहास में पहली बार होगा जब राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश, जिला, मंडल और बूथ कमेटियों के अध्यक्षों के साथ मीटिंग करेंगे. उन्होंने बताया कि नड्डा के भव्य स्वागत के साथ कोविड नियमों का पालन करते हुए जनता और कार्यकर्ताओं की भागीदारी भी तय की गई है.

केवल पुष्पवर्षा से होगा स्वागत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. कोविड गाइडलाइन के मद्देनजर पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष को फूल और बुके भेंट नहीं कर पाएगा.

मास्क पहने कार्यकर्ता मानव श्रृंखला बनाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष पर पुष्पवर्षा करेंगे. कोविड दिशा निर्देश के अनुपालन के लिए सभी स्वागत स्थलों पर 20-20 कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई है. जेपी नड्डा धर्मनगरी के साधु संतों से मुलाकात करेंगे. 

हरिद्वार में नौ स्थानों पर उनके स्वागत की तैयारियां की गई हैं. सभी स्थानों पर क्षेत्रीय विधायक के नेतृत्व में जनप्रतिनिधि, बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता स्वागत करेंगे. इस दौरान जिला संगठन ने मास्क और शारीरिक दूरी जैसे नियमों के अनुपालन करने के आदेश जारी किए हैं. 
4 दिसंबर : हरिद्वार में संतों से मुलाकात करेंगे.
5 दिसंबर : मुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ बैठक. कोर कमेटी की बैठक. प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन. 
6 दिसंबर : ऑफिस और विभागों की समीक्षा बैठक, प्रदेश पदाधिकारी महामंत्रियों, सांसदों विधायकों, मोर्चा अध्यक्षों महामंत्रियों, जिला अध्यक्षों के साथ बैठक. मंडल स्तर और ऊपर के प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल सार्वजनिक बैठक.
7 दिसंबर : एक बूथ समिति की बैठक. प्रेस वार्ता. एक मंडल की बैठक. सोशल मीडिया वॉलिंटियर बैठक.
हरिद्वार में 2017 में बदलाव रैली के दौरान तत्कालीन केंद्रीय मंत्री और चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा का कनखल में 108 तोपों की सलामी के साथ स्वागत किया गया था. इसके लिए कार्यकर्ताओं ने एक नकली तोप बनवाई थी. जिससे पटाखों और आतिशबाजी के माध्यम से उनका स्वागत किया गया था.

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2017 के विधानसभा चुनावों में चुनाव प्रभारी के तौर पर हरिद्वार पहुंचे थे. उन्होंने कनखल में बदलाव रैली के माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था. अब एक बार भी जब राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिद्वार पहुंच रहे हैं तो कार्यकर्ताओं में उत्साह है.

बीजेपी के सभी मंडलों के कार्यकर्ताओं स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली. कनखल के बीजेपी मंडल अध्यक्ष मयंक गुप्ता ने बताया कनखल के चौक मार्केट में 108 तोपों की सलामी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया गया था. उन्होंने बोला कि इस बार कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष का भव्य स्वागत करेंगे. 

शुभेंदु की ममता को ललकार, चुनावी सीट पर घमासान

शुभेंदु की ममता को ललकार, चुनावी सीट पर घमासान

कोलकाता: आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी प्रमुख की चुनाव सीट का एलान हो गया है। ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाली हैं। उनके इस एलान के बाद टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने बड़ा बयान जारी किया। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वे ममता के खिलाफ नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि अगर नंदीग्राम में उन्होंने ममता को नहीं हराया तो वे छोड़ राजनीति छोड़ देंगे।

ममता बनर्जी नंदीग्राम से लड़ेगीं चुनाव:
दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को अपनी घोषणा की कि वह नंदीग्राम से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि नंदीग्राम टीएमसी से भाजपा में आये शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है। इस क्षेत्र में उनका दबदबा भी बताया जाता है। ममता का ये एलान सीधे सीधे शुभेंदु अधिकारी को खुली चुनौती है।

शुभेंदु अधिकारी का एलान- ममता को नहीं हराया तो छोड़ दूंगा राजनीति:
वहीं ममता के एलान के बाद शुभेंदु अधिकारी ने बड़ा बयान जारी कर ममता की चुनौती को मंजूर कर लिया। उन्होंने कहा कि वह अपनी सीट की घोषणा भाजपा की रैली में करेंगे। भले ही उन्होंने फ़िलहाल अपनी सीट पर सस्पेंस बनाये रखा हो। लेकिन उनके बयान से साफ है कि वह ममता के खिलाफ मैदान में उतरना चाहते हैं। शुभेंदु ने कहा, मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के अपने फैसले के बारे में आपको अपनी रैली में बताऊंगा। हालंकि उन्होंने ये भी दावा किया कि अगर नंदीग्राम में उन्होंने ममता को नहीं हराया तो राजनीति छोड़ देंगे।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव नजदीक
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही बीजेपी और टीएमसी के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। आज दक्षिण कोलकाता में बीजेपी का रोड शो चल रहा था, इसी दौरान टीएमसी महिला विंग ने काला झंडा दिखाया। इसके बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, साउथ कोलकाता में बीजेपी के रोड शो में बड़ा हंगामा मचा है।


क्या गांजे को करे दें लीगल, जनता से पूछा गया सवाल       ऐसे लोगों में कोविड-19 से संक्रमित होने का खतरा कम, सीरो सर्वे का चौंकाने वाला दावा       शुभेंदु की ममता को ललकार, चुनावी सीट पर घमासान       अभी अभी: लड़ाकू विमान राफेल- आसमान में दिखेगी ताकत, जोधपुर में गरजेगा ये देश       धमाके से कांपा जमशेदपुर, ब्लास्ट से डरे-सहमे लोग       SC की दो टूक, दिल्ली में कौन आएगा, तय करे पुलिस       शुभेंदु अधिकारी की रैली में बड़ा हंगामा, भयानक झड़प BJP-TMC कार्यकर्ताओं में       सबसे ऊंचा कृष्ण मंदिर, अब जयपुर में पधारेंगे कन्हैया       इस बड़े बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा       अदाणी समूह द्वारा संचालित तीन हवाई अड्डों को मिला सम्मान       फटाफट कर लें खरीदारी, जानें क्या है नई कीमत       कुंडली में सबसे खास ये ग्रह, कमजोर हुआ तो बनेंगे कंगाल       आ रही शानदार कारें, जल्द भारत में होंगी लॉन्च       Amazon दे रहा शानदार डील, iPhone 12 सीरीज मिल रहा गजब के ऑफर में       कार खरीदते वक्त RSA सर्विस लेना न भूलें       गूगल ने चुपके से इस खास सेवा पर लगा दी रोक       Samsung Galaxy S21 Ultra 5G की ऐसे करें प्री-बुकिंग       खुले मैदान में फ्रेंड्स के साथ गोल्फ खेलती नजर आईं जैकलीन, दिल जीत लेंगी ये मनमोहक तस्वीरें       बॉयफ्रेंड के साथ सुला वाइनयार्ड्स पहुंचीं ये एक्ट्रेस, बगीचे में लिया रेड वाइन का मजा       टीवी के राम ने लोगों से की राम मंदिर निर्माण में दान देने की अपील, कहा...